अजीबो-गरीब चोरी :- परिवार की मौजूदगी में जिस आलमारी से हुई 12 लाख की चोरी,,, उसी में लाखों के जेवरात व रुपए छोड़ गए चोर…

0

अम्बिकापुर :- शहर के एक व्यापारी के घर में अजीबो-गरीब चोरी का मामला सामने आया है। शनिवार को दिन दहाड़े व परिवार की उपस्थिति में चोर ने साढ़े 11 लाख रुपए से अधिक के जेवरात व 40 हजार रुपए नकद अलमारी के लॉकर से पार कर दिया है। घटना के कुछ देर बाद जानकारी लगने पर परिवार के बीच अफरा-तफरी मच गई।
व्यापारी ने इसकी जानकारी तत्काल कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की। बताया जा रहा है जिस आलमारी से चोरी हुई, उसमें ही चोर लाखों के जेवरात व हजारों रुपए छोड़ गए।
परिवार की उपस्थिति व दिनदहाड़े चोरी की घटना को पुलिस अजीबो-गरीब मान रही है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर कई बिन्दुओं पर विवेचना शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना से लगभग 150 मीटर की दूरी पर स्थित ठनगनपारा निवासी मुरारीलाल गुप्ता उर्फ सोहन का गुदरी बाजार में पान मसाले की दुकान है। वह शनिवार की सुबह 8.30 बजे घर से दुकान चला गया था। घर में मुरारीलाल की पत्नी, मां व बहू थीं। दोपहर करीब 3 बजे घर में नौकरानी काम खत्म कर अपने घर चली गई।
इसके कुछ देर बाद परिवार के सदस्यों को पता चला की अलमारी का लॉकर खुला हुआ है। जब सामान मिलान किया तो पता चला की सोने-चांदी के लगभग 11 लाख 60 हजार रुपए के जेवर व 40 हजार रुपए नगद गायब हैं। घर वालों ने तत्काल घटना की जानकारी मुरारीलाल को दी।
व्यवसायी दुकान से घर पहुंचा और घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की। पुलिस फिलहाल अज्ञात के खिलाफ धारा 354, 380 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जिस कमरे में हुई चोरी उसके सामने टीवी देख रहा था परिवार

चोरी के संबंध में पुलिस ने बताया कि यह चोरी काफी अजीबो-गरीब है। जिस कमरे में चोरी हुई है उसी कमरे के बिस्तर के नीचे अलमारी की चाबी रखी हुई थी। वहीं कमरे के सामने हॉल में बैठकर लोग टीवी भी देख रहे थे। सभी की उपस्थिति के बीच लाखों की चोरी हो जाना काफी संदेहास्पद है। फिलहाल पुलिस हर बिन्दुओं पर जांच कर रही है।
अलमारी में लाखों के थे और जेवरात व हजारों रुपए
पुलिस जब मामले की जांच करने पहुंची तो पता चला कि जिस अलमारी के लॉकर खोलकर ११ लाख ६० हजार के जेवरात व ४० हजार रुपए नगद की चोरी हुई है। उसी अलमारी में और लाखों के जेवरात व हजारों रुपए रखे हुए थे। चोर को इसकी जानकारी नहीं लगने के कारण ये सारे जेवरात व रुपए बच गए।

दिन दहाड़े बाहरी लोगों को आना संभव नहीं

पुलिस का मानना है कि दिनदहाड़े व परिवार की उपस्थिति में बाहरी लोगों को आकर घटना को अंजाम देना संभव नहीं है। हालांकि घर के आस पास कहीं पर सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे हुए हैं। पुलिस का कहना है कि जो व्यक्ति उस घर के बारे में अच्छी तरह से जान व समझ रहा है वह ही घटना को अंजाम दे सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here