चोरी करने के बाद तालाब व झाडिय़ों में छिपा देते थे बाइक-स्कूटी ,,, 3 आरोपी गिरफ्तार,,, आरोपियों के पास से 1 स्कूटी और 4 बाइक जब्त..

0

अम्बिकापुर :- शहर से आए दिन बाइक व स्कूटी चोरी के मामले में कोतवाली पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस ने 3 बाइक चोरों के पास से एक स्कूटी व चार बाइक जब्त की है।
गिरफ्तार तीनों आरोपियों में से एक बादी गिरोह का सदस्य बताया जा रहा है। पकड़े गए आरोपियों ने शहर से एक स्कूटी चोरी करने के बाद तालाब में डालकर छिपा दिया था। वहीं एक बाइक को झाडिय़ों में छिपा रखा था।
कोतवाली टीआई तरसीला टोप्पो ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर बाइक चोरों को पकडऩे मुखबिरों को लगाया गया था। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि सीतापुर थाना अंर्तगत ग्राम कपाटबहरी मंगारी निवासी 25 वर्षीय अशोक कुमार इदके पिता विश्राम इदके द्वारा काफी सस्ते दामों में दो पहिया वाहनों को बिक्री करने का काम किया जा रहा है।
वह अपने साथियों के साथ शहर से बाइक लेकर आता रहता है। सूचना पर पुलिस ने उसके गांव में दबिश देकर उसे धर दबोचा। पूछताछ में पहले तो वह कुछ भी बताने को तैयार नहीं था जिसपर पुलिस ने उसे उसके साथियों का नाम बताने व अन्य चोरी के वाहनों के बारे में बताने पर छोड़ देने का झांसा दिया तो वह अपने साथियों का नाम बताने को तैयार हो गया तथा चोरी कर छिपाई गई गाडिय़ों के बारे में भी पुलिस को जानकारी दी।
पुलिस ने उसकी निशानदेही पर कपाटबहरी निवासी 23 वर्षीय बलवंत कुमार यादव पिता अनुक राम को पकड़ा तथा उसके पास से भी एक बाइक बरामद की।
इसी प्रकार एक और आरोपी 22 वर्षीय अजय सिंह बादी को पकड़ा जो बतौली के देवरी का रहने वाला है। पुलिस ने उसके पास से भी एक बाइक जब्त की। पुलिस ने तीनों आरोपियों के कब्जे से एक स्कूटी व चार बाइक जब्त की।

इन स्थानों में छिपा रखी थी चोरी की बाइक-स्कूटी

पूछताछ में आरोपियों ने शहर के नवागढ़, पुराना बस स्टैंड व लालमाटी से वाहन चोरी करने की बात स्वीकार की है। आरोपी बाइक व स्कूटी चोरी करने के बाद शहर के आस पास के क्षेत्रो में झाडिय़ों व तालाब में छिपा देते थे।
कुछ दिन बाद पुन: नंबर प्लेट हटाकर वाहन को ले जाते थे। आरोपियों ने एक स्कूटी को नावागढ़ स्थित एक तालाब में छिपा कर रखा था। वहीं एक बाइक को झाडिय़ों में छिपा कर रखा था, जिसे पुलिस ने बरामद किया है।

ओडिशा में बेचने की बात आई सामने

गिरफ्तार तीनों आरोपी काफी शातिर हैं। तीनों बादी गिरोह से जुड़े हुए हैं। बाइक चोरी करने के बाद गिरोह ने चोरी की बाइकों को ओडिशा में ले जाकर बेचने की बात स्वीकार की है। पुलिस ने बताया कि इस गिरोह में अभी और कई लोग हैं। पुलिस उन्हें पकडऩे में लगी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here