पुलिस प्रताड़ना से जे ई की मौत का आरोप लगाते हुए परिजनों ने शव को बीच सड़क रख सरकार से मांगा न्याय….

0

सूरजपुर:-फिर दोहराई पुलिस ने पंकज बैक के साथ घटी घटना! पुलिस हिरासत में विद्युत विभाग के जूनियर इंजीनियर पूनम कटलाम की हुई मौत!! परिजनों ने शव को बीच सड़क पर रख सरकार से लगाई न्याय की गुहार।
मामला सोमवार की सुबह का हैं जब पावर हाउस करवा के बाहर नग्न अवस्था में एक लाश पाई जाती है जिसकी सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी सुनील सिंह अपनी टीम के साथ पावर हाउस पहुंचते हैं और मामले की तफ्तीश में जुट जाते हैं। मृतक की पहचान हरिशचंद राजवाड़े के रूप में होती हैं। पुलिस को पता चलता है कि रविवार की रात को JE कतलाम और तीन अन्य लोगो के साथ उसने शराब पिया था। जिसके बाद पुलिस ने पावर हाउस में मौजूद JE पूनम कतलाम और विजय विश्वकर्मा को हिरासत में लेकर पूछताछ की। बाकी दो आरोपी वहा से फरार हो गए थे। पूछताछ के दौरान पूनम कतलाम की हालत बिगड़ गई जिसे शाम को 4 बजे स्वास्थ्य केंद्र लटोरी में भर्ती करवाया गया जहा सुबह 4.30 में उसकी मौत हो गई।
मृतक के भाई दीपक कटलाम ने पुलिस कस्टडी में पिटाई से भाई की मौत हो जाने का आरोप लगाया है साथ ही उसने बताया कि उसके भाई के पीठ, पुट्ठे और आंख में नीले काले दाग पड़ गए थे और चेहरा भी सूझा हुआ था। पिटाई से उसकी तबीयत बिगड़ जाने के बाद पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था और मामले को दबाने के लिए हिरासत में ना लेने की मनगढ़ंत कहानी सुना रहे हैं।
विद्युत विभाग के कर्मियों और परिजनों ने देर शाम मृतक जूनियर इंजीनियर के शव को विश्रामपुर बस स्टैंड के पास नेशनल हाईवे में रखकर विरोध प्रदर्शन कर दोषी पुलिसकर्मियों पर हत्या का अपराध दर्ज करने और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की हैं।


आपको बता दें कि पुलिस कस्टडी में मौत के मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने प्रत्येक चौकी एवं थानों में सीसीटीवी कैमरा 24 घंटे चालू रखने की निर्देश दिए थे लेकिन लटोरी पुलिस चौकी का सीसीटीवी कैमरा बंद था।
लटोरी चौकी प्रभारी सुनील सिंह का कहना है कि पूर्व प्रभारी द्वारा अपने खर्चे पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए थे जिसे बाद में ट्रांसफर के समय पूर्व प्रभारी द्वारा निकाल कर ले जाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here