बिहारपुर वनक्षेत्राधिकारी रामलोचन द्विवेदी के द्वारा कराये गये उत्कृष्ट कार्य की हो रही हर ओर प्रशंसा…

0

दीपेन्द्र शर्मा
कोरिया / बिहारपुर :-
जिला के वन मंडल बिहारपुर क्षेत्र के डी.एफ.ओ. विवेकानंद झा. के दिशा निर्देश पर वन क्षेत्राधिकारी रामलोचन द्विवेदी के द्वारा उत्कृष्ट कार्य देखने को मिला जहाँ क्षेत्र में मुख्यतः भूस्खलन एवं जल स्तर को बढ़ाने के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है।
बिहारपुर क्षेत्र के अंतर्गत जमती ठीहायी नाला मे परपूलेशन टैंक का निर्माण कार्य कराया गया है जिससे ग्रामीणों को उपयोग के लिए पानी जंगली जानवरों के लिए पीने का पानी सिंचाई के लिए पानी एवं अन्य उपयोग के लिए इस वाटर टैंक का निर्माण वन मंडल बिहारपुर क्षेत्र के डी.एफ.ओ. विवेकानंद झा. के दिशा निर्देश पर कराया गया है।
बिहारपुर रेंजर श्री राम लोचन द्विवेदी ने बताया डीएफओ विवेकानंद झा एवं शासन की ओर से ग्रामीणों को जल स्रोत की व्यवस्था कराई गई है जिसकी लागत 14 लाख रुपए है एवं इस परपुलेसन टैंक से जल स्तर बढ़ेगा श्री राम लोचन द्विवेदी ने यह भी कहा कि तालाब में मछली पालन का भी कार्य किया जा सकता है मछली पालन स्वयं सहायता समूह को दिया जाएगा ताकि समूह के लोगों को आय का स्रोत भी होगा एवं उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी, एवं रोजगार भी मिल सकेगा।
श्री राम लोचन द्विवेदी ने यह भी बताया के जलस्तर को बढ़ाने के लिए 300 एकड़ जमीन में कंटुल टैंक खुदवाये गए हैं जिससे भूमि का कटाव नहीं होगा एवं पानी ठहरेगा जिससे जलस्तर में बढ़ोतरी होगी। बिहारपुर क्षेत्र में लगातार उत्कृष्ट कार्य कराया जा रहा हैं जिससे ग्रामीणों को लाभ मिल सके एवं जंगली जीव जंतु का जीवन भी सुरक्षित रहें। बिहारपुर क्षेत्र के कार्य को सभी क्षेत्रों में सराहा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here