पीएम रिपोर्ट के बदले 50 हजार की मांग के मामले ने पकड़ा तूल,,, अस्पताल के बाहर लेटकर हुआ विरोध प्रदर्शन…

0

अम्बिकापुर :- मृतक के परिजन से पीएम करने व पीएम रिपोर्ट देने के नाम पर 50 हजार रुपए मांगने वाले डॉक्टर के खिलाफ मामला तूल पकड़ता जा रहा है। समाज सेवी संस्था संकल्प यूथ क्लब व राष्ट्रीय महान गणतंत्र पार्टी के नेतृत्व में मृतक के परिजन सहित 2 दर्जन लोगों ने अस्पताल परिसर में आज धरना प्रदर्शन किया।
किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो इस लिए पूर्व से ही मणिपुर चौकी प्रभारी ओम यादव पूरी टीम के साथ अस्पताल परिसर में डटे रहे। धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों ने डॉक्टर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और डॉक्टर के इस कृत्य को शर्मनाक बताया।
इस दौरान मृतक के परिजन ने संस्था के साथ जाकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल अधीक्षक डॉ. लखन सिंह को ज्ञापन सौंपा और डॉक्टर के खिलाफ सख्त कारवाई करने की मांग की। वहीं डॉ. लखन सिंह ने कहा कि जांच के बाद डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य मंत्री व कलेक्टर द्वारा जांच के लिए निर्देशित किया गया है।
गौरतलब है कि सूरजपुर जिले के महेशपुर निवासी सोनारी राजवाड़े के भतीजे की एक माह पूर्व सर्पदंश से इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत हो गई थी। शव का पीएम करने के बदले डॉक्टर राजू गोले ने 2 हजार रुपए परिजन से लिए थे। इसके बाद डॉक्टर द्वारा पीएम रिपोर्ट देने के लिए पिछले एक माह से परेशान करते हुए और 50 हजार रुपए की मांग की जा रही थी।
डॉक्टर द्वारा अपने स्वीपर के माध्यम से परिजन से 20 हजार रुपए लेते सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। लोग डॉक्टर के खिलाफ सख्त कारवाई की मांग कर रहे हैं।
इसी बीच शनिवार को समाज सेवी संस्था संकल्प यूथ क्लब व राष्ट्रीय महान गणतंत्र पार्टी के नेतृत्व में मृतक के परिजन ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में धरना प्रदर्शन किया और डॉक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। इस दौरान संस्था के सदस्यों ने कहा कि पीएम के लिए भी डॉक्टर द्वारा रुपए की मांग की जा रही है।
प्रदर्शन व ज्ञापन सौंपने के दौरान संकल्प यूथ क्लब समाज सेवी संस्था के अंकुर, अजीज टोप्पो, राम सिन्हा, अभिमन्यू साहू, आस्था गुरूकुल समाज सेवी संस्था संजय ठाकुर, राष्ट्रीय महान गंणतंत्र पार्टी के सुरेश राम बुनकर, सुजान बिन्द, दिग्विजय सिंह तोमर, अभय नारायण पांडेय, प्रशांत श्रीवास्तव, सरिता ठाकुर, रेशमा खान, फिरोज खान व अन्य लोग उपस्थित थे।

महिला के रुपए वापस दिलाने की मांग
संस्था के सदस्यों ने ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि मृतक के परिजन से डॉक्टर द्वारा 20 हजार रुपए लिए गए हैं, उसे वापस कराया जाए। वहीं डॉक्टर राजू गोले पर वैधानिक कार्रवाई की जाए तथा निलंबित कर लाइसेंस रद्द किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here