विधायक आदर्श ग्राम के सपनों में पानी फेरती हुई जनकपुर ग्राम पंचायत….

0


पप्पू बैगा
जनकपुर कोरिया
जिले के भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं राज्यमंत्री माननीय गुलाब कमरो जी ने विधायक आदर्श ग्राम पंचायत जनकपुर को बनाया है। जोकि विधायक जी का अति सराहनीय पहल जनकपुर की आम जनता के लिए होगा….
मगर विधायक आदर्श ग्राम जनकपुर बनाने के सपने को ग्राम पंचायत जनकपुर के द्वारा पानी फेरता ही नजर आ रहा है।हम आपको बता दें कि जनकपुर में विधायक आदर्श ग्राम के लगे हुए बोर्ड आप को दिख जाएंगे मगर जमीनी स्थिति में देखा जाए तो जनकपुर में हर जगह कचडा का ढेर आप को दिख जाएगा, जैसे 15 टोली में चौबीसों घंटे नाली का पानी सड़क पर बहता रहता है, और वही पानी आने जाने वाले राहगीरों के ऊपर उसके छींटे पडते हैं, मगर ग्राम पंचायत इस ओर अपना ध्यान ही आकृर्षित नहीं कर रहा है । वीडियो में आप देख सकते हैं कई अलग-अलग जगह कचरे के ढेर को आप सब देख सकते हैं

आप जहां भी खाली जगह देखेंगे वहां पर आपको कचडा ही दिखाई देगा। जनकपुर के रोडो की स्थिति हम सभी देख ही रहे हैं गड्ढों से भरी पूरी जनकपुर की रोड है। वही बात करें तो स्ट्रीट लाइट जनकपुर में लगाई तो गई थी मगर जलती तो कभी नहीं है। और शाम होते ही सड़कों में अंधेरा छा जाता है, जिससे राहगीरों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ग्राम पंचायत के द्वारा मात्र बोर्ड ही लगाया गया है कहीं पर भी कोशिश नहीं दिखाई दे रही की जनकपुर को यहां की ग्राम पंचायत विधायक आदर्श ग्राम बनाने की कोशिश कर रही है।

विधायक आदर्श ग्राम के बारे में भाजपा मंडल अध्यक्ष श्री पवन शुक्ला ने बताया कि जनकपुर में स्ट्रीट लाइट कभी जलती ही नहीं है, पूरी रोड गड्ढे से भरी हुई है, जिधर देखो उधर कचरा फेंका हुआ रहता है यह हमारी समझ से परे है कि किस चीज को देखते हुए जनकपुर को विधायक आदर्श ग्राम पंचायत कहां जा सकता है।

जनकपुर पंचायत के सदस्य श्री राजेश मिश्रा जी से पूछने पर उन्होंने बताया कि विधायक आदर्श ग्राम के कुछ निम्नावलियां होती हैं जैसे स्वच्छता,जल प्रदाय और स्ट्रीट लाइट यह ग्राम पंचायत के मुख्य कार्य होते हैं जिस पर हम जनकपुर ग्राम पंचायत के लोग खरे नहीं उतरे हैं। हम असफल हुए हैं जो सत्य है इसे नहीं नकारा जा सकता। और उन्होंने कहा कि जनकपुर के जो सक्षम जनप्रतिनिधि हैं उन्हें चाहिए कि बड़े स्तर पर कार्य योजना तैयार कराएं जिसमें स्वच्छता पेयजल और जल निकासी का काम एक प्लान बनाकर कार्य करें तभी जनकपुर एक विधायक आदर्श ग्राम पंचायत बन सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here