हैदरगंज: मारपीट, अश्लील हरकत और जातिगत गाली गलौज करने पर थाने में दर्ज हुआ मुकदमा

0

आचार्य डॉ अजय दीक्षित
अयोध्या :-
हैदरगंज दलित युवक व उसके परिवार के लोगों को घर में घुसकर मारने पीटने और अश्लील हरकत करने की तहरीर पर दूसरे समुदाय के लोगों पर कई धाराओं में हैदरगंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है।
मामला थाना क्षेत्र के बैतीकला का बताया गया है । जहां निवासी जग्गू राम ने थाने में आवेदन देकर आरोप लगाया कि उसका 16 वर्षीय लड़का कुलदीप व्यायाम के लिए सुबह लगभग 5 बजे सरकारी ट्यूबवेल पर साइकिलिंग करने के लिए गया हुआ था । इसी दौरान गांव के दूसरे संप्रदाय के हाली का लड़का आकर उसके पुत्र की साइकिल में अपनी साइकिल लड़ा दिया । विरोध करने पर उसके पुत्र को जातिसूचक गाली और अपशब्द कहने लगा। जिसके बाद कुलदीप घर चला आया । वहीं देर शाम 7 बजे के आसपास दो मोटरसाइकिल पर सवार कुछ लोग आकर उसके घर के सामने रुके बाइक से हाली और बिस्मिल्लाह ने उतर कर गाली गलौज करते हुए साथ आए लोगों से मारने पीटने की बात कही । उक्त लोगों की बात सुनकर साथ आए लोगों ने घर में घुसकर उसके पुत्र कुलदीप सहित उसके साथ लाठी-डंडों से मारपीट कि । इससे भी जी ना भरा तो घर के अंदर उसकी पुत्री महिलाओं के साथ अश्लील हरकत भी उक्त लोगों द्वारा किया गया । थाने पर तहरीर मिलते ही तत्काल पुलिस ने कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया ।
संबंध में प्रभारी निरीक्षक हैदरगंज सुरेश कुमार वर्मा ने बताया कि मामला दो संप्रदायों के बीच होने के चलते सूचना पर तत्काल पुलिस फोर्स गांव में पहुंच गई ।पुलिस ने गंभीर रूप से घायल कुलदीप को इलाज के लिए भेज दिया । वही जग्गू राम की तहरीर पर बिस्मिल्लाह पुत्र मंजूर अली, नासिर खान उर्फ हाली सहित अन्य के खिलाफ धारा 323, 504, 452, 354 ख, 3(2)(VA) एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और फरार आरोपियों के पीछे पुलिस टीम लगी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here