पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की तबियत में नहीं हो रहा है सुधार, ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर में रखे गए हैं !!

0

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनकी ब्रेन सर्जरी हुई है. ये सर्जरी खून के थक्के को हटाने के लिए की गई है. आर्मी अस्पताल ने मंगलवार को जारी बुलेटिन में बताया कि उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है. वह अभी वेंटिलेटर पर हैं.

प्रणब की तबियत में सुधार नहीं

ब्रेन सर्जरी के बाद प्रणब मुखर्जी की तबियत में कोई सुधार नहीं हुआ है, अस्पताल सूत्रों के मुताबिक उनकी स्थिति और बिगड़ गई है. पूर्व राष्ट्रपति अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. दिल्ली के आर्मी अस्पताल ने कहा कि उनकी स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है.

बुलेटिन के मुताबिक प्रणव मुखर्जी को गंभीर हालत में 10 अगस्त 2020 को दिन में 12.07 बजे दिल्ली कैंट स्थित सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जांच में पता चला कि उनके मस्तिष्क में खून का थक्का जमा हुआ है. इमर्जेंसी में सर्जरी की गई. सर्जरी के बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. मेडिकल जांच में वह कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए थे।
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ही सोमवार को बताया था कि वह कोरोना पॉजिटिव हैं. मगर बाद में जानकारी मिली कि पूर्व राष्ट्रपति दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती हैं. रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति एक छोटी सी ब्रेन सर्जरी करवाने अस्पताल गए थे. जब कोरोना टेस्ट किया गया तो वह पॉजिटिव पाए गए।

वेंटिलेटर सपोर्ट पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, दिल्ली में हुई सफल ब्रेन सर्जरी

बता दें कि प्रणब मुखर्जी के कोरोना पॉजिटिव होने पर तमाम वरिष्ठ लोगों ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की. इनमें, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here