इस पुलिस वाले ने की नीचता की सारी हदें पार…

0

विश्वनाथ प्रताप सिंह मरकाम

बर्दाश्त के काबिल नहीं- सीएम
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा कि यह सरासर अनुचित और शर्मनाक कृत्य है, जो बर्दाश्त के काबिल नहीं है. सीएम ने डीजीपी एमवी राव को मामले की जाँच निर्देश दिए है. साथ ही दोषी थाना प्रभारी के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई कर सूचित करने को कहा.

ये है पूरा मामला

यह पूरा मामला 22 जुलाई का है. युवती बरहेट की रहने वाली है और रामू नाम के युवक से प्यार करती है. दोनों ने शादी कर ली. इसकी शिकायत राखी की मां ने थाना में की थी. बरहेट थाना प्रभारी अपने वर्दी का रौब दिखाते हुए युवती को थाने बुलाया और उसके साथ मारपीट करने लगे. इस मारपीट में युवती घायल भी हुई और अस्पताल में भर्ती तक होना पड़ा. दूसरे दिन पीड़िता ने पुलिस कप्तान से लिखित शिकायत की थी. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है।
पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया में युवती की पिटाई का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो झारखंड का है. युवती को वीडियो में पीटते दिख रहे शख्स साहिबगंज जिला के बरहेट थाना के थाना प्रभारी है. घटना की लोगों ने निंदा की. जिसके बाद एसपी ने टीआई को सस्पेंड कर दिया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने थानेदार की हरकत को सरासर गलत और शर्मनाक कृत्य बताया है।

गौर करने वाली बात तो यह है कि पुलिस का चेहरा आम जनता के लिए ऐसे नकारात्मकता के साथ बार-बार सामने आ रहा है इससे लोगों का पुलिस पर किसी प्रकार का भरोसा नहीं होगा, इस पूरे मामले में यदि यह लड़की पुलिस वाली की बहन होती है तो क्या फिर भी वह पुलिस वाला इतनी गंदी गालियों और दुर्व्यवहार के साथ उस लड़की से पेश आता।
देश में जान देने वाले पुलिस वालों की संख्या कम नहीं है लेकिन ऐसे कुकृत्य करने वाली पुलिस वालों की संख्या भी कम नहीं है जो समाज के लिए काफी बुरा उदाहरण है

विश्वनाथ प्रताप सिंह मरकाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here