महामाया पहाड़ पर अतिक्रमण के विरोध में भाजयुमो ने किया वन विभाग के सीसीएफ कार्यालय का घेराव,,, सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी…

0

अम्बिकापुर :- महामाया पहाड़ पर अतिक्रमण का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मंगलवार को भाजयुमो पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने वन विभाग के सीसीएफ कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान भाजयुमो पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की। काफी देर तक चले विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजयुमो ने सीसीएफ कार्यालय के मुख्य गेट को तोड़कर परिसर के अंदर घुस गए। इस दौरान पुलिसकर्मियों को कार्यालय के चेनगेट को बंद करना पड़ा।
इसके बाद भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने कार्यालय के बाहर बैठकर नारेबाजी की। काफी हंगामे के बाद भाजयुमो नगर अध्यक्ष निशांत सिंह (सोलू) के नेतृत्व में सीसीएफ को ज्ञापन सौंपा गया।
ज्ञापन में भाजयुमो ने बताया है कि महामाया पहाड़ एवं वहां की वन भूमि सरगुजा की सांस्कृतिक विरासत की दृष्टि से अंबिकापुर के लिए महत्वपूर्ण है। इस विरासत स्थल को षडयंत्र पूर्वक जिसमें प्रमुख क्षेत्र नवागढ़, तकिया, सोनपुर, मंगरढोढ़ा की वन भूमि को कब्जा करने की होड़ मची है। इन क्षेत्रों में बढ़ता अतिक्रमण इस बात का प्रमाण है कि वन विभाग से संबधित अधिकारी-कर्मचारी निष्ठा पूर्वक अपने कार्यों का निर्वहन करने में असफल हो रहे हैं। अतिक्रमण हटाने के कार्य में न केवल विलंब व पक्षपात भी किया जा रहा है बल्कि अतिक्रमणकारियों को उनका संरक्षण भी प्राप्त है।
उन्होंने महामाया पहाड़ एवं वन भूमि को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराते हुए संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
इस दौरान भाजयुमो पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here