14 साल की नाबालिक ने दिया बेटे को जन्म,,7 दिन के मासूम बच्चे को नानी ने 70 हजार में बेंचा…

0

अंबिकापुर :- मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है जहां 7 दिन के दुधमुहे बच्चे को 70 हजार रुपए के लिए उसकी नानी ने ही बेच दिया। हैरानी की बात यह है कि जिस बच्चे को बेचा गया उसकी मां भी 14 साल की नाबालिग है। खरीदने वाले आरोपी ने भी बच्चे को इसलिए खरीदा था क्योंकि उसका कोई बेटा नहीं था और उसकी 5 बेटियां थीं। बच्चे को बेचने के मामले में मणिपुर पुलिस ने नानी संतोषी बाई और खरीददार रोशन राजवाड़े को गिरफ्तार कर लिया है।
पूछताछ में पता चला है कि पीड़िता के घर एक साल पहले झारखंड से एक युवक आया था। जिसके बाद पीड़िता को उसकी मां ने युवक के साथ घूमने के लिए उसके घर भेज दिया था। जहां युवक प्यार का झांसा देकर पीड़िता से संबंध बनाने लगा। 5 माह बाद पीड़िता की मां पीड़िता को जबरन घर ले आई थी जब उसकी मां उसे झारखंड से घर ले आई वह गर्भवती थी। जिसके बाद पीड़िता युवक के साथ अंबिकापुर मे किराए के कमरे में रहने लगी। प्रसव से एक माह पूर्व युवक अपने घर झारखंड वापस चला गया था। जिसके बाद पीड़िता ने 30 जून को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में बच्चे को जन्म दिया था। इस दौरान उसकी मां संतोषी बाई भी उसके साथ अस्पताल मे ही थी। नाबालिग की डिलीवरी मेजर ऑपरेशन से हुई थी इसलिए नाबालिग का इलाज अस्पताल में ही चल रहा था। इसी बीच अस्पताल में ही रोशन की पत्नी की भी डिलीवरी हुई और उसकी पत्नी ने लगातार 5वीं बार बच्ची को जन्म दिया था। इसके बाद रोशन और संतोषी बाई की किसी तरह से आपस में बातचीत हुई और संतोषी ने 70 हजार में बच्चे को रोशन को बेच दिया।
उधर जब नाबालिक की तबीयत में सुधार हुआ तो अस्पताल से उसे छुट्टी दे दी गई। जब छुट्टी के बाद नाबालिक ने अपनी मां से अपने बच्चे के बारे में पूछा तो उसकी मा ने उसे बच्चे को बेच देने की बात कही। जिसके बाद नाबालिक ने थाने में जाकर अपनी मां और रोशन राजवाड़े के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।
इधर गांधीनगर पुलिस ने भी नाबालिग से संबंध बनाने वाले युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जिसकी तलाश गांधीनगर पुलिस द्वारा की जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here