नए एसपी अमित तुकाराम कांबले ने किया पदभार ग्रहण,,,नशे के कारोबारियों और उन्हें संरक्षण देने वाले पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्यवाही करने का दिया आश्वासन…

0

अम्बिकापुर :- सरगुजा के नए एसपी अमित तुकाराम कांबले ने शनिवार को पदभार ग्रहण कर लिया। पदभार संभालते ही उन्होंने को-ऑर्डिनेशन सेंटर में पत्रकारों से चर्चा की। उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि अपराध नियंत्रण पर विशेष फोकस किया जाएगा और थानों में योग्य व्यक्ति को पदस्थापना दी जाएगी। जिला एक आदमी के भरोसे नहीं चलता बल्कि पूरी टीम मिलकर काम करती है, इसलिए सभी को साथ लेकर चलना है।
उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कई महत्त्वपूर्ण मस्लो पर अपने रुख को बताया। उन्होंने शहर में बीते कुछ दिनों से बढ़ी चोरी और गुंडागर्दी कि घटनाओं पर भी विराम लग सके उसके लिए पुलिसिंग व्यवस्था को और दुरुस्त करने की भी बात रखी।

नशे के कारोबारियों और उन्हें संरक्षण देने वाले पुलिसकर्मियों पर होगी कड़ी कार्यवाही

नशे के कारोबारियों और उनको संरक्षण देने वालो को बख्शा नहीं जाएगा उनके खिलाफ अभियान चलाकर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी। वहीं आदतन अपराधियों पर भी नजर रखी जाएगी। अपराधियों को हर संभव सजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि खुफिया तंत्र को मजबूत करने की आवश्यकता है। इसे और विकसित करने का प्रयास किया जाएगा।

जनता को विश्वास में लेना होगा

एसपी ने कहा कि जनता को विश्वास होना चाहिए कि पुलिस हमारे लिए काम कर रही है। बिना जनता के सहयोग के पुलिसिंग फेल है। थाने में पहुंचे फरियादी को किसी तरह की कोई परेशानी न हो इस बात को भी पूरा ध्यान रखना चाहिए।

साप्ताहिक अवकाश पर विचार

साप्ताहिक अवकाश की आवश्यकता है, लेकिन कुछ प्रोफेशन ऐसे है जहां यह सम्भव नहीं हो पाता। हमारे यहां ड्यूटी रोस्टर के हिसाब से पुलिसकर्मियों से काम कराया जाता है। साप्ताहिक अवकाश पर भी विचार किया जाएगा। पुलिसकर्मियों की हर समस्या को गंभीरता से सुना जाएगा, ताकि उन्हें काम के प्रति विश्वास जगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here