पुटू बीन रही महिला और खेत में धान की बुवाई कर रहे पुरुष की हाथी ने ली जान,,, 4 साल की बच्ची को भी किया घायल…

0

जशपुर :- जंगल में पुटू खुखड़ी लेने के लिए गई महिला और पुरुष को हाथी ने कुचलकर मार दिया, वहीं एक बच्ची भी हाथी के हमले से गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हाथी के हमले से दो लोगों की मौत होने के बाद वन विभाग की टीम लोगों को जंगल की ओर नहीं जाने की समझाइश दे रहे हैं। घटना फरसाबहार क्षेत्र के जमुना वनक्षेत्र की है।
फरसाबहार के जमुना वनक्षेत्र कम्पार्टमेंट 862 में एक दंतैल हाथी घूम रहा है। वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह 6 बजे प्रकाश एक्का (55) जंगल के अंदर मिले पट्‌टे की जमीन में धान की बुवाई करने के लिए गया था। प्रकाश खेत में धान की बुवाई कर रहा था, उसी दौरान जंगल में अकेले घूम रहे दंतैल हाथी ने उसके ऊपर हमला कर दिया। हाथी के हमले से प्रकाश की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद जंगल में कुछ दूर आगे बढ़ा, जहां दयामनी तिर्की जंगल में पुटू और खुखड़ी की तलाश में जुटी थी।
पुटू की तलाश करते वक्त दयामनी का सामना दंतैल से हो गया और दंतैल ने उसके ऊपर भी हमला कर दिया,जिससे मौके पर उसकी भी मौत हो गई। हाथी ने महिला के ऊपर हमला करने के बाद जंगल गई 4 वर्षीय अलिया के ऊपर भी हमला कर दिया। हाथी के हमले से आलिया गंभीर रूप से घायल हो गई थी। घायल आलिया को इलाज के लिए तत्काल कुनकुरी के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here