बरियों पुलिस की बड़ी सफलता,,, एक नक्सली को किया गिरफ्तार,,,स्कॉर्पियो समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद…

0

अम्बिकापुर :- बलरामपुर जिले की बरियों चौकी पुलिस ने एक ढाबे में कई दिन से छिपे माओवादी को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ सामरीपाट इलाके में वाहनों में आगजनी सहित अन्य संगीन वारदातों में शामिल होने का आरोप है। पुलिस उसकी लंबे समय से खोजबीन में जुटी थी।
पुलिस ने ढाबा संचालक को भी इस मामले में गिरफ्तार किया है। ढाबे की तलाशी में पुलिस को हथियार व भारी मात्रा में शराब भी मिली है। पुलिस फिलहाल दोनों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद ही पुलिस मामले का पूरा खुलासा करेगी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बरियों चौकी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम बघिमा में रविंद्र शर्मा द्वारा संचालित ढाबे में पिछले कई दिनों से एक माओवादी छिपा हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस ने मंगलवार की रात ढाबे में छापा मारा। यहां से पुलिस ने स्थायी माओवादी अनिल यादव को गिरफ्तार किया।
बताया जा रहा है कि अनिल यादव पिता रंजन यादव माओवादी संगठन के लिए काम करता है। उसका पिता रंजन भी नक्सलियों के लिए काम करता था, फिलहाल वह जेल में बंद है। गिरफ्तार माओवादी अनिल के खिलाफ सामरीपाट क्षेत्र में आगजनी समेत कई अन्य संगीन वारदातों में शामिल रहने का आरोप है। उसके खिलाफ वर्ष 2019 में स्थायी वारंट भी जारी किया था, तब से वह फरार चल रहा था।

हथियार व भारी मात्रा में शराब जब्त

पुलिस ने बुधवार की सुबह ढाबा संचालक रविंद्र शर्मा को भी हिरासत में लिया है। पुलिस ने जब ढाबे की तलाशी ली तो वहां से हथियार व भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुए। पुलिस ने हथियार व शराब को जब्त कर लिया है। वहीं पुलिस ने वहां से स्कार्पियो वाहन क्रमांक जेएच 01 बीयू- 7426 को भी जब्त किया है।

पुलिस दोनों आरोपियों से कर रही पूछताछ

बलरामपुर पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार नक्सली व उसके सहयोगी से पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि दोनों से पूछताछ में अहम जानकारी मिलने की संभावना है। पूछताछ के बाद ही पुलिस मामले का खुलासा करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here