ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार पंजाब से गिरफ्तार..

0

दिल्ली :- ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार हत्या के आरोप में गिरफ्तार हो गये हैं. उन्हें दिल्ली पुलिस ने पंजाब से शनिवार को गिरफ्तार किया. दिल्ली पुलिस ने सुशील के साथ उनके साथी अजय को भी गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के बाद पुलिस दोनों को दिल्ली लाने की तैयारी कर रही है।

दिल्ली पुलिस ने की थी इनाम की घोषणा

दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार और उनके साथी अजय पर इनाम की घोषणा की थी. पुलिस ने सुशील कुमार पर एक लाख और अजय पर 50 हजार इनाम रखा था.

क्या है मामला

दरअसल सुशील कुमार और कुछ अन्य पहलवानों द्वारा 4 मई की रात को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम परिसर में कथित रूप से की गयी मारपीट में सागर राणा की मौत हो गयी थी और सागर के दोस्त सोनू तथा अमित कुमार घायल हो गये थे. इस घटना के बाद सुशील कुमार फरार चल रहे थे.

अदालत ने अग्रिम जमानत देने से कर दिया था इनकार

इससे पहले पहलवान सुशील कुमार ने अग्रिम जमानत के लिए अदालत का रूख किया था, लेकिन अदालत ने उन्हें अग्रित जमानत देने से इनकार कर दिया था. कोर्ट ने कहा था कि सुशील कुमार हत्या मामले में मुख्य आरोपी हैं और उनके खिलाफ गंभीर आरोप भी है. मालूम हो सुशील कुमार के खिलाफ हत्या, अपहरण और आपराधिक षड्यंत्र का मामला दर्ज किया गया है.
गौरतलब है कि सुशील कुमार ने 2012 लंदन ओलंपिक में भारत के लिए कुश्ती में रजत पदक हासिल किया था. जबकि 2008 के बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था. उससे पहले उन्होंने 2006 के दोहा एशियाई खेलों में रजत पदक जीतकर अपना लोहा मनवाया था. सुशील कुमार रेलवे के कर्मचारी भी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here