कोरोना वैक्सीन को लेकर सरपंच पर गिरी कार्यवाही की गाज कर दिया गया निलंबित….

0

बनमाली यादव

कोरोना वैक्सीन को लेकर सरपंच फैला रहा था अफवाह। कहता था वैक्सीन लगाने वाले मर जाएंगे और कर रहा था दुर्व्यवहार ,सरपंच पर गिरी कार्यवाही की गाज, कर दिया गया निलंबित, निलंबन की कार्यवाही नहीं है अफवाह…

जशपुर/कुनकुरी :- एसडीएम कुनकुरी रवि राही के द्वारा कड़ी कार्यवाही करते हुए, कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाह उड़ाने वाले सरपंच को निलंबित कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक गोड़अंबा सरपंच जयशंकर राम ने नेशनल इनोवेशन फोरम वाली टीम के साथ दुर्व्यवहार किया था,उसे आज सस्पेंड कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक फरसाबहार, कुनकुरी ब्लाक क्षेत्र में टीम के द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा था, वहीं गरीब जरूरतमंदों को राहत सामग्री वितरित की जानी थी और इसके लिए जन चौपाल लगाया गया था।
आपको बता दें कि दुलदुला विकासखंड के ग्राम गोड़अंबा में जब टीम पहुंची और जागरूकता के लिए संदेश देना प्रारंभ की,उसी समय यहां के सरपंच ने आकर के गलत जानकारी देते हुए को Corona वैक्सीनेशन को लेकर अफ़वाह फैलाने लगा, और टीम को भागने के लिए मजबूर करते हुए धमकी देने लगा। सरपंच के द्वारा प्रचारित किया जा रहा था कि वैक्सीन लगाने वालों की मौत हो जा रही है। इस दोहरीआपदा में इस प्रकार के कृत्य एक सरपंच के द्वारा घोर निंदनीय है। वह कानूनी कार्यवाही के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण थे। जिस पर एसडीएम रवि राही ने तत्काल कार्यवाही करते हुए सरपंच को निलंबित कर दिया है। उल्लेखनीय है कि जिले में कई क्षेत्रों से ऐसी अफवाह सामने आ रही है जबकि वैक्सीनेशन से लोगों की जिंदगी बदल रही है, और उनके इम्यूनिटी सिस्टम बेहतर हुए हैं जिससे कोरोना की लड़ाई के लिए एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है अत:ऐसे में कुछ लोगों के द्वारा महामारी से लड़ने इस अभियान को प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है, जिस पर प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा, और उन लोगों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here