अस्पताल की संवेदनहीनता के आगे हार गया एक पिता , अस्पताल ने बच्ची को ऑपरेशन टेबल से बिना टांका लगाए फटे पेट के साथ ही किया बाहर , इलाज के आभाव में बच्ची ने तोड़ा दम…

0

प्रयागराज :- उत्तरप्रदेश के प्रयागराज से दिल को झंझोर देने वाला मामला सामने आया है। शनिवार को यहां प्राइवेट हॉस्पिटल युनाइटेड मेडिसिटी का एक अमानवीयता बर्ताव देखने को मिला है। एक पिता इलाज के लिए पूरी रकम दे पाने में असमर्थ रहा तो उसके 3 साल की बच्ची को ऑपरेशन टेबल से बिना पेट सिले ही बाहर कर दिया गया। पैसों के बिना इलाज के अभाव में बच्ची की हालत बिगड़ती चली गई और आखिरकार बच्ची की मौत हो गई। मामला सामने आने के जिले में हड़कंप मच गया। जिसके बाद डीएम ने भानु चंद्र गोस्वामी ने मामले की जांच के आदेश दिए है। एडीएम सिटी और प्रयागराज सीएमओ की संयुक्त टीम पूरे घटनाक्रम का जांच करेंगे। साथ ही डीएम ने यह भी कहा है इस पूरे घटनाक्रम के हर पहलुओं की सही से जांच करने के बाद अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसे खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी। बच्ची के पिता ने बताया कि इस ऑपरेशन का डेढ़ लाख रुपए ले लेने के बाद भी हॉस्पिटल प्रशासन ने पांच लाख की डिमांड की। जब रुपए नहीं दे पाए तो बच्चे सहित हॉस्पिटल प्रशासन ने परिवार को बाहर भेज दिया और कहा अब इसका इलाज यहां नहीं हो पाएगा।
जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज के करेली इलाके के रहने वाले ब्रह्मदीन मिश्रा की 3 साल की बेटी को पेट में बीमारी थी। मां-बाप ने इलाज के लिए प्रयागराज के धूमनगंज के रावतपुर एक बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। कुछ दिन बाद बच्ची के पेट का ऑपरेशन किया गया। लेकिन बाद में पैसे न होने के कारण पिता समेत बीमार बच्ची को बाहर निकाल दिया जिसके बाद बच्ची की मौत हो गई। जिसके बाद निराश पिता ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी बेटी को न्याय दिलाने कि गुहार लोगों से लगाई। वीडियो में पिता न्याय की गुहार लगाते हुए अपने बच्चे की सीजर का खुला हुआ पेट भी दिखा रहा है। वीडियो के पोस्ट होने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सोशल मीडिया पर लोग जिला प्रशासन के साथ मुख्यमंत्री और पीएम से हॉस्पिटल के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here