बड़ा दमाली पहुँचा मंत्री अमरजीत भगत द्वारा प्रेषित मोबाइल वैन तकनीक के इस्तेमाल से भौतिक उपस्थिति के अंतर को पाटने की पहल

0

छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री अमरजीत भगत मोबाईल वैन के जरिये लोगो से ऑनलाईन जुड़कर उनकी समस्याओं से अवगत होकर निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दे रहे है। इसी कड़ी में आज अंबिकापुर विकासखंड के ग्राम पंचायत बड़ा दमाली बाजार में पहुँचा मोबाईल वैन। मंत्री श्री अमरजीत भगत तकनीक के इस्तेमाल से भौतिक उपस्थिति के अंतर को पाटने की कोशिश कर रहे हैं। इस सिलसिले में आज बड़ा दमाली बाजार आये लोगों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की। इस दौरान एक-एक करके उपस्थिति लोगों ने अपनी बातें व समस्याएँ मंत्री श्री भगत से साझा की।
बातचीत से पता चला कि क्षेत्रवासियों की मुख्य समस्या हैंडपंप, सड़क निर्माण एवं पट्टा नही मिलना है। जिसके तत्काल निराकरण के लिये उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया। लोगों ने बताया कि बडा दमाली में पशु चिकित्सालय न होने से पशुधन के रख-रखाव और उपचार में दिक्कत हो रही है। इस मांग को गंभीरता से लेते हुए निराकरण की पहल की। मंत्री श्री भगत ने यहाँ जल्द से जल्द पशु चिकित्सालय खुलवाने की घोषणा की।
बड़ा दमाली में लोगों ने बताया कि बारदाने की कमी से धान-खरीदी प्रभावित हो रही है। मंत्री श्री अमरजीत भगत ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने व्यवस्था कर ली है, किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। जल्द ही इस समस्या का निवारण कर दिया जाएगा। कुछ लोगों को यहां राशन कार्ड बनने में समस्या आ रही है जिसके निराकरण के लिए उन्होंने संबंधित अधिकारी से दूरभाष पर निराकरण के निर्देश दिये। बड़ा दमाली के कई निवासियों की भूमि डुबान क्षेत्र में है, इस वजह से उन्होंने पुनर्वास हेतु सहयोग का आग्रह किया। इसके लिए मंत्री श्री भगत ने पुनः सर्वे करा कर पुनर्वास व मुआवजा दिलवाने हेतु आश्वस्त किया। इस वर्चुअल आमसभा के दौरान बड़ी संख्या में ग्रामवासी और जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here