चेक काटने के एवज में 60 हजार की रिश्वत लेते सीईओ को एसीबी की टीम ने किया गिरफ्तार

0

अंबिकापुर :- एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) अंबिकापुर की टीम द्वारा बुधवार को सरगुजा व बलरामपुर जिले में ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए जनपद सीईओ व बीईओ कार्यालय में पदस्थ बाबू को रिश्वत के साथ रंगे हाथों दबोचा गया। ठेकेदार को चेक काटने के एवज में रामचंद्रपुर जनपद सीईओ द्वारा 60 हजार रुपए की मांग की गई थी।

ठेकेदार की शिकायत के बाद एसीबी की टीम ने सीईओ को 60 हजार रुपए की रिश्वत के साथ रंगे हाथों धरदबोचा। वहीं दूसरी कार्रवाई में एसीबी (ACB) की टीम ने बतौली बीईओ कार्यालय में पदस्थ सहायक ग्रेड-2 को 10 हजार रुपए की रिश्वत के साथ रंगे हाथों पकड़ा। एसीबी ने दोनों को न्यायलय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर जनपद पंचायत सीईओ विनय गुप्ता को एसीबी अंबिकापुर की टीम ने बुधवार को 60 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। एसीबी की इस कार्रवाई से भ्रष्ट अधिकारी-कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल ठेकेदार द्वारा रामचंद्रपुर ब्लॉक में पुलिया का निर्माण किया गया था। इसकी राशि भुगतान के लिए जनपद सीईओ विनय गुप्ता द्वारा चेक काटा जाना था। चेक काटने के एवज में सीईओ द्वारा ठेकेदार से 1 लाख रुपए की डिमांड की गई थी। सीईओ की इस करतूत से परेशान ठेकेदार ने मामले की शिकायत एसीबी अंबिकापुर में की थी।

एसीबी के कहे अनुसार ठेकेदार बुधवार को रिश्वत की रकम लेकर सीईओ को देने पहुंचा। इसी बीच पहले से वहां जाल बिछाकर बैठी एसीबी की टीम ने 60 हजार रुपए की रिश्वत लेते सीईओ को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here