माननीय श्री अमरजीत भगत ने किया नव निर्मित 10800 मेट्रिक क्षमता के गोदाम का उद्घाटन

0

अम्बिकापुर छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री अमरजीत भगत ने आज सीतापुर विकासखंड के ग्राम बनेया में छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाउसिंग के नव निर्मित 10800 मेट्रिक क्षमता के गोदाम का उद्घाटन रिबन काटकर किया। गोदाम को लोक निर्माण विभाग द्वारा 5 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से निर्मित किया गया है।

आसपास के लोगों को मिल सकेंगे रोजगार
लोकार्पण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मंत्री श्री अमरजीत भगत ने कहा कि बनेया में नवनिर्मित 10 हजार 800 मैट्रिक टन खाद्यान्न भंडारण गोदाम के बन जाने से अब जिले में खाद्यान्न भंडारण की क्षमता में वृद्धि हुई है तथा खाद्यान्न भंडारण में सहुलियत होगी। वेयर हाउस के बन जाने से चावल का रख-रखाव बेहतर ढंग से सकेगा और आस-पास के राईस मिल का चावल भी इसी वेयर हाउस में रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस वेयर हाउस के बनने से भंडारण क्षमता में वृद्धि तो हुई है साथ ही आस-पास के लोगों को यहां रोजगार भी मिल सकेगा।

मंत्री श्री भगत ने कहा कि 27 एवं 28 अक्टूबर को होने विधानसभा की विषेश सत्र में केन्द्र सरकार के कृषि बिल पर चर्चा की जाएगी। किसानों का अहित न हो इसके लिए प्रभावी कदम उठाने पर भी विचार विमर्श किया जाएगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य होगा जहां धान से एथेनाल बनाया जाएगा जो जैव इंधन के क्षेत्र में काम करेगा। एथेनाल के निर्माण से आने वाले समय में किसानों को निश्चित ही दूरगामी फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि जो किसान साल में एक बार धान की खेती करते थे वे अब खरीफ के साथ रबी में भी धान की खेती करके शासन को बेचने में सक्षम होंगे। श्री भगत ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में आम आदमी की सुविधा को ध्यान में रखते हुए विकास कार्य किया जा रहा है। कुछ दिन पूर्व ही मुख्यमंत्री ने मैनपाट के सुपलगा, करदना में पुल निर्माण तथा पेंट से पीडिया तक सड़क निर्माण की घोषणा की है। इस निर्माण कार्य से क्षेत्र के लोगों को आवागमन में काफी सहुलियत होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here