क्या कहती हैं आपकी ग्रह दशाएं,जानिए कैसे होगा आपकी उन्नति का मार्ग प्रशस्त,जाने आज का राशिफल

0

राशिफल (29 अगस्त, 2020)
🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞
आचार्य डा.अजय दीक्षित

मेष राशि:-

धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। धनागम की पूर्ण आशा है । आज आप अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे। वक्त पर चलने के साथ-साथ अपनों को वक्त देना भी आवश्यक है। काम को करने से पहले ही उसके बारे में अच्छा बुरा न सोचें, बल्कि खुद को एकाग्र करने की कोशिश करें इससे सारे काम अच्छी तरह हो पाएंगे।

🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞

वृष राशि :-

स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है।आज आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी । जिन लोगों की अब तक तनख्वाह नहीं आयी है आज वो पैसों के लिए बहुत परेशान रह सकते हैं और अपने किसी दोस्त से उधार मांग सकते हैं। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। आपका जीवनसाथी हाल में हुई खटपट को भुलाकर अपने अच्छे स्वभाव का परिचय देगा ।

🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞

मिथुन राशि :-

अपने आप पर एक सीमा के बाद दबाव न डालें और पर्याप्त आराम लें। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। व्यापारियों को व्यापार में आज मुनाफा होगा । आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे। आज जीवनसाथी की ओर से आप को काफ़ी मदद मिलेगी। इसलिए अपने दिन की योजना बेहतर तरीक़े से बनाएँ।

🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞

कर्क राशि :-

आज आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। अगर आप दफ़्तर में अतिरिक्त समय लगाएंगे, तो आपकी घरेलू ज़िंदगी पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। आपके बच्चे शिक्षा के क्षेत्र मेें अच्छा कर सकते हैं यदि आप उनका सहयोग करें तो।

🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞

सिंह राशि :-

आपमें से जो दफ़्तर में ओवरटाइम कर रहे थे और ऊर्जा की कमी से जूझ रहे थे, आज उन्हें फिर वैसी ही समस्याओं से सामना करना पड़ सकता है। आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे।

🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞

कन्या राशि :-

अपनी भावनाओं पर, ख़ास तौर पर ग़ुस्से पर, क़ाबू रखें। आज के दिन आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है लेकिन इसके साथ ही आपको दान-पुण्य भी करना चाहिए क्योंकि इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी । आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप दोनों चीज़ें संभाल लेंगे।

🌞🌞🌞🌞🌞💮🌞💮

तुला राशि:-

धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे।अपनेे लिए पैसा बचाने का आपका ख्याल आज पूरा हो सकता है। आज आप उचित बचत कर पाने में सक्षम होंगे। पूर्ण रूप से धनागम होगा । सकारात्मक बातों पर विचार करने में कोई बुराई नहीं है । आज जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी-सी बात को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन है।

💮🌞🌞🌞🌷🌞🌷🌞

वृश्चिक राशि :-

आज पेचीदा हालात में फँसने पर घबराएँ नहीं। परिस्थितियाँ आपको हालात से बाहर निकलने में आप की मदद करेंगी । आपकी माता पक्ष से आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है। हो सकता है कि आपके मामा या नाना आपकी आर्थिक मदद करें। कोई नया रिश्ता न सिर्फ़ लंबे वक़्त तक क़ायम रहेगा, बल्कि फ़ायदेमंद भी साबित होगा। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां आ सकती हैं।

🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞

धनु राशि:-

बेकार का तनाव और चिंताएँ ज़िंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी। रिश्तेदारों का दख़ल शादीशुदा ज़िन्दगी में परेशानी पैदा कर सकता है। आज के दिन आप बेहतरीन चीज़ में निवेश कर सकते हैं।

🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞

मकर राशि:-

आज गाड़ी चलाते समय सावधान रहें। दुर्घटना होने की पूर्ण संभावना है ।आज धन हानि होने की संभावना है । रिश्तेदारों के साथ बिताया गया वक़्त आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा। इस राशि के लोगों को आज अपने आप को समझने की जरुरत है। अपने व्यक्तित्व का आकलन करें। सुबह जीवनसाथी से आपको कुछ ऐसा मिल सकता है, जिससे आपका सारा दिन ख़ुशगवार गुज़रेगा।

🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞

कुम्भ राशि :-

कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। माता या पिता की सेहत पर आपको आज बहुत धन खर्च करना पड़ सकता है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी लेकिन साथ ही रिश्तों में मजबूती आएगी। रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में आराम और सुकून देने वाली साबित होगी। यह दिन प्रसन्नता और ज़िन्दादिली के साथ किसी ख़ास संदेश को भी देगा । आज किसी तरह की दूर्घटना होने की भी संभावना है इसलिए संभलकर रहें।

🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞

मीन राशि :-

आज आप मानसिक और शारीरिक तौर पर थकान महसूस कर सकते हैं । आज के दिन भूलकर भी किसी को पैसे उधार न दें और यदि देना जरुरी हो तो देने वाले से लिखित में लें कि वो पैसा वापस कब करेगा। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करे। आज बच्चों के साथ समय बिताकर आप कुछ सुकून भरे पल जी सकते हैं।

🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞🌞

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here