जानिए कैसा होगा आपका आज का राशिफल क्या है विशेष

0

राशिफल (13 अगस्त, 2020)
🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀
आचार्य डा.अजय दीक्षित

मेष राशि:-

आज आप को कोई खुशी का समाचार मिलेगा। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। आज आप नए संपर्क बनाएंगे । वे आपके करिअर को एक नयी तेज़ी देंगे। आज आप की व्यस्त दिनचर्या होगी । आप का जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगा।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

वृष राशि:-

आज आपका ग़ुस्सा राई का पहाड़ बना सकता है, जो आपके परिवार को नाराज़ कर सकता है। जो लोग टैक्स चोरी करते हैं आज वो बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें , दुर्घटना होने की संभावना है । अगर आप कई दिनों से कामकाज में दिक़्क़त महसूस कर रहे हैं, तो आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

मिथुन राशि :-

आज आप को लम्बी यात्रा करनी पड़ सकती है। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप थकान के चंगुल में फँसने से बचे रहेंगे। जो लोग लघु उद्योग करते हैं उन्हें आज के दिन फायदा होगा ।आर्थिक लाभ होने की संभावना है। कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में जाता नज़र आयेगा । आपका जीवनसाथी अन्य दिनों की अपेक्षा आपका ज़्यादा ख़्याल रखेगा।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

कर्क राशि:-

आज आप को लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि मिलने के प्रबल योग हैं । आज अपने भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है।आज आपको अपने जीवनसाथी से एक बार फिर प्यार हो जाएगा।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

सिंह राशि:-

आज अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। घर के किसी सदस्य के व्यवहार की वजह से आप परेशान रह सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में लगती हैं। आज किसी तरह की दूर्घटना होने की भी संभावना है इसलिए संभलकर रहें। आपके व आपके जीवनसाथी को तनाव संभव है।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

कन्या राशि:-

आज आप को कहीं से धन मिलने की संभावना है।
बेहतर कामकाज के चलते आपको तारीफ़ मिल सकती है। इस राशि के लोगों को आज अपने आप को समझने की जरुरत है। यदि आपको लगता है कि आप दुनिया की भीड़ में कहीं खो गये हैं तो अपने लिए वक्त निकालें और अपने व्यक्तित्व का आकलन करें।
रोजी रोजगार के नये रास्ते खुलेंगे । जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

तुला राशि :-

अपने बच्चे का प्रदर्शन आपको बहुत ख़ुशी देगा। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा होगी। दुर्घटना होने की संभावना है । आज आप के विरोधी जमकर आप का विरोध करेंगे , लेकिन कुछ कर नही पायेंगे । विरोधियों से होशियार रहें । ख़ास तौर पर तब जब दूसरे आपका विरोध करें ।जिसकी कामकाज के दौरान संभावना है।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

वृश्चिक राशि :-

अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। आज धन आपके हाथ में नहीं टिकेगा, आपको धन संचय करने में आज बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा। कुछ लोगों के लिए पार्ट-टाइम नौकरी अच्छा विकल्प है। इससे उनके मन को शांति मिलेगी।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

धनु राशि :-

धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा कर सकते हैं। आज के दिन घर के किसी इलेक्ट्रोनिक सामान के खराब हो जाने की वजह से आपका धन खर्च हो सकता है। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। कार्यक्षेत्र में समझ-बूझ के उठाए गए आपके क़दम फलदायी होंगे। इससे आपको समय पर योजनाएँ पूरी करने में मदद मिलेगी। साथ ही नई परियोजनाएँ शुरू करने के लिए सही समय है। आप और आपका हमदम एक-दूसरे से आज एक-दूसरे की ख़ूबसूरत भावनाओं का इज़हार कर सकेंगे।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

मकर राशि :-

झगड़ालू स्वभाव को क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्तों में कभी न मिटने वाली खटास पैदा हो सकती है। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। आज आप जहाँ भी जाएंगे, लोगों के बीच आप सबके ध्यान का केंद्र बने रहेंगे। आज धनागम के श्रोत खुलेंगे । ऑफिस में आज आपको स्थिति को समझते हुए ही व्यवहार करना चाहिेए । आप अपने जीवनसाथी की मदद से ज़िन्दगी की मुश्किलों आसान बना पायेंगे ।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

कुम्भ राशि :-

दिन फ़ायदेमन्द साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफ़ी आराम महसूस करेंगे। आज आपको पैसों से जुड़ी कोई समस्या आ सकती है जिसे सुलझाने के लिए आप अपने पिता या पितातुल्य किसी आदमी से सलाह ले सकते हैं। बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे । भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है। नौकरी पेेशा से जुड़े लोगों को आज कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज आप न चाहते हुए भी कोई गलती कर बैठेंगे । जिससे हानि हो सकती है। कारोबारियों के लिए दिन सामान्य रहने की उम्मीद है। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

मीन राशि:-

मानसिक शान्ति के लिए किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता करें। अगर आप यात्रा पर जाने वाले हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें उसके चोरी होने की संभावना है। खासकर अपने पर्स को आज बहुत संभालकर रखें। दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी। अगर आप व्यवसाय में किसी नये भागीदार को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं, तो यह ज़रूरी होगा कि उससे कोई भी वादा करने से पहले आप सभी तथ्यों को जांच ले । नही तो भारी नुक्सान होगा।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here