क्या कहती हो आज आप की ग्रह दशा, देखिए अपना राशिफल

0

राशिफल (11 अगस्त, 2020)
🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀
आचार्य डा.अजय दीक्षित

मेष राशि:-

बिना किसी की मदद के भी आप धन कमा पाने में सक्षम हो सकते हैं बस आपको खुद पर विश्वास करने की जरुरत है। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। आज आप ऐसे इंसान से मिल सकते हैं, जो आपको ख़ुद अपनी ज़िन्दगी से ज़्यादा चाहता होगा। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा। थोड़ी-सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता है।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

वृष राशि:-

आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। जो लोग अब तक पैैसे को बिना सोचे विचारे उड़ा रहे थे उन्हें आज पैसे की बहुत आवश्यकता पड़ सकती है और आज आपको समझ में आ सकता है कि पैसे की जीवन में क्या अहमियत है। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहाँ जाने की संभावना है। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है। जीवनसाथी का आज पूरा सहयोग मिलेगा ।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

मिथुन राशि:-

आज के दिन आपके चेहरे पर मुस्कान बिखरी रहेगी ।आज आपको धन की कमी महसूस होगी ।आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। आज आपको पता लग सकता है कि जिसे आप अपना दुश्मन समझते थे, वह दरअस्ल आपका शुभचिंतक है। अपने जीवनसाथी की वजह से आपको मानसिक अशान्ति का सामना करना पड़ सकता है।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

कर्क राशि:-

आज आप बहुत परेशान रह सकते हैं और अपने किसी दोस्त से उधार मांग सकते हैं। क्यों कि आज धन की कमी रहेगी । आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास कामों के लिए है। अफ़वाहो से दूर रहें। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है। आज आप को कोई खुशखबरी मिलने वाली है।
शट्टे आदि से दूर रहें ।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

सिंह राशि :-

क़िस्मत के भरोसे न बैठें और अपनी सेहत सुधारने के लिए ख़ुद मेहनत करें । धन का आगमन आज आपको कई आर्थिक परेशानियों से दूर कर सकता है। सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती है। निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें – क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपका बेजा फ़ायदा उठाने की कोशिश करें। आज आपको अपने जीवनसाथी का दैवीय पक्ष देखने को मिल सकता है।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

कन्या राशि:-

इस राशि केे कुछ लोगों को आज संतान पक्ष से आर्थिक लाभ होने की उम्मीद है। आज आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा। घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत न हो और परिवार की ज़रूरतों के मुताबिक़ ख़ुद को ढालें। दूसरों की दख़लअन्दाज़ी गतिरोध पैदा कर सकती है। आज अपने जीवनसाथी का वह रुख़ देखने को मिलेगा, जो उतना अच्छा नहीं है।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

तुला राशि :-

आज इस राशि के जातक को जमीन से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर धन खर्च करना पड़ सकता है। ऐसी जानकारी ज़ाहिर न करें, जो व्यक्तिगत और गोपनीय हो। आपमें बहुत-कुछ हासिल करने की क्षमता है- इसलिए अपने रास्ते में आने वाले सभी मौक़ों को झट-से दबोच लें। जीवनसाथी की ख़राब सेहत का असर आपके काम-काज पर भी पड़ सकता है, लेकिन आप किसी तरह चीज़ें संभालने में क़ामयाब रहेंगे।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

वृश्चिक राशि :-

आज के दिन अपने धन का संचय करने का विचार बनाएं। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें। अपना बायोडाटा भेजने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए अच्छा समय है। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने की कोशिश संतोषजनक साबित होगी। आज चीज़ें आपकी इच्छा के मुताबिक़ नहीं चलेंगी । आज वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा ।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

धनु राशि :-

मनोवैज्ञानिक डर आपको बेचैन कर सकता है। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। एक नज़दीकी रिश्तेदार ख़ुद के लिए आपका ज़्यादा ध्यान चाहेगा, हालाँकि वह काफ़ी मददगार और ख़याल रखने वाला होगा। आपको अपनी हार से कुछ सबक़ सीखने की ज़रूरत है, क्योंकि आज अपने दिल की बात ज़ाहिर करने से नुक़सान भी हो सकता है। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच न करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफ़ी तारीफ़ होगी। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है; लेकिन धैर्य बनाए रखें।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

मकर राशि:-

अपने मनमौजी और ज़िद्दी स्वभाव को क़ाबू में रखें, ख़ास तौर पर किसी जलसे या पार्टी में। क्योंकि ऐसा न करने पर वहाँ का माहौल तनावग्रस्त हो सकता है। धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है। एक-दूसरे का नज़रिया समझकर व्यक्तिगत समस्याएँ सुलझाएँ। इसे औरों के सामने न लाएँ, नहीं तो बदनामी हो सकती है। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं और मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ एक आरामदायक दिन बीतेगा।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

कुम्भ राशि:-

आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा । आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। शाम के वक़्त अचानक मिली कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार की ख़ुशी और उत्साह की वजह साबित होगी। आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं। इस राशि के छात्र छात्राओं को आज के दिन पढ़ाई में मन लगाने में दिक्कतें आ सकती हैं। आपका जीवनसाथी आज बहुत ख़ुश है।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

मीन राशि :-

आज आपको कई दिक़्क़तों और मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है, जिस वजह से आप झुंझलाहट और बेचैनी महसूस करेंगे। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। इस राशि के कारोबारियों को आज कारोबार के सिलसिले में अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है। यह यात्रा आपको मानसिक तनाव दे सकती है। नौकरी पेशा लोगों को आज ऑफिस में इधर-उधर की बातें करने से बचना चाहिए। कोई यह दिन आपके जीवनसाथी के रूमानी पहलू को भरपूर तरीक़े से दिखाएगा।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here