गैस सिलेंडर फटने से चार घायल एक कि दर्दनाक मौत…

0

शुभम दुबे

रेणुकूट स्थित हिंडाल्को परियोजना में एक सिलेंडर फटने से चार लोग घायल हो गए। सूत्रों की माने तो इसमें एक लोग की मौत हो गई और तीन लोगों को वाराणसी रेफर कर दिया गया। हादसा ट्रक से आक्सीजन सिलेंडर उतारे जाने के दौरान हुआ। विभागीय सूत्रों ने बताया कि बुधवार की सुबह हिंडाल्को कारखाना के राडिंग रुम के लिए गैस से भरा सिलेंडर उतारने का काम चल रहा था। इस दौरान मौके पर संविदा श्रमिक कार्य कर रहे थे। उनमें से तीन श्रमिक सिलेंडर को जैसे उठा कर प्लांंट में लेकर चले थेे कि इसी दौरान लीकेज होने के बाद सिलेंडर धमाके के साथ फट गया। जिसमें मौकेे पर मौजूद चार श्रमिक घायल हो गए।

विभागीय अधिकारियों ने बताया कि ट्रक से सिलेंडर उतारने का काम हो रहा था। ट्रक पर कुछ संविदा श्रमिक मौजूद थे जबकि नीचे खड़े श्रमिक हादसे की चपेट में आ गए और जख्मी हो गए जिसमें एक की हालत काफी गंभीर बताई गई है। अंदरखाने की माने तो इसमें एक मजदूर की मौत हो गई तीन लोगों को वाराणसी रेफर कर दिया गया लेकिन अब तक इसकी किसी ने पुष्टि नहीं की है। हादसे के बारे में पीआरओ और पुलिस ने किसी प्रकार की घटना की जानकारी से इनकार किया है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार ट्रक में आक्सीजन का सिलेंडर था।
न. प. अध्यक्ष निशा बबलू सिंह ने हिंडाल्को हॉस्पिटल मे घायल मजदूर लालबहादुर से मुलाकात की। पूछने पर पता चला की चार लोग घायल हुये थे जिसमे संजय राम की हालतगंभीर थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here