अंबिकापुर में बढ़ाई जा सकती है लॉकडाउन की अवधि

0

घनश्याम प्रजापति
अंबिकापुर में 29 अगस्त के बाद लॉकडाउन आगे बढ़ाया जा सकता है। व्यापारी संघ ने लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में सहमति जताई है। प्रशासन आज देर शाम तक इसके आदेश जारी कर सकता है। प्रशासन ने लॉकडाउन को लेकर व्यापारियों के साथ बैठक की थी। वर्तमान में 29 तारीख तक लॉकडाउन के आदेश है।

व्यापारी संघ ने लॉकडाउन बढ़ाने में सहमति जताई

बैठक में व्यापारी संघ ने लॉकडाउन बढ़ाने की सहमति तो दी है लेकिन त्योहारी सीजन को देखते हुए 3 दिन सीमित समय के लिए सभी दुकानों को खोलने की मांग भी की है। इधर प्रशासन ने भी संभावना जताई है कि अंबिकापुर में लॉकडाउन आगे बढ़ाया जा सकता है इस बीच दुकानें खुलने और त्योहारी सीजन को देखते हुए छूट को लेकर विचार विमर्श कर आदेश जारी किया जा सकता है।

दरसअल लॉक डाउन अवधि को बढ़ाने को लेकर शासन ने कलेक्टर्स को जिम्मा सौंपा है और ज्यादा प्रभावित जिलों में लॉकडाउन बढ़ाने की बात कही गई है ऐसे में सरगुजा जिले का अम्बिकापुर शहर कोरोना से ज्यादा प्रभावित होने के कारण यहां 22 तारीख की रात से 29 तारीख की रात तक लॉकडाउन है और इसे आगे बढ़ाए जाने पर विचार भी किया जा रहा है।
यही कारण है कि प्रशासन ने व्यपारी वर्ग के साथ बैठक कर लॉकडाउन बढ़ाने की रणनीति बना रहा है। ईद और रक्षाबंधन का त्योहार होने के कारण व्यापारियों ने छूट देने की मांग की है।
व्यापारी वर्ग लॉकडाउन अवधि को बढ़ाने के पक्ष में तो है मगर उनका कहना है कि व्यपारी वर्ग त्योहारी सीजन को देखते हुए काफी इन्वेस्टमेंट कर चुका है ऐसे में अगर तीन दिनों के लिए सीमित समय के लिए दुकानों को खोलने की अनुमति मिल जाती है तो इससे लॉक डाउन का पालन भी हो सकेगा और हर वर्ग को राहत भी मिल सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here