कुनकुरी में 43 लोगों पर मास्क नहीं लगाने एवं बाईक पर तीन सवारी करने वालों की गई कार्रवाही

0

चालान के माध्यम से 4300 रुपए की गई वसूली

बनमाली यादव

जशपुर/कुनकुरी
:- कलेक्टर श्री महादेव कावरे के मार्गदर्शन एवं कुनकुरी एसडीएम श्री रवि राही के दिशा निर्देश में कुनकुरी में बिना मास्क लगाने, बाईक पर तीन सवारी करने वाले 43 लोगों पर कार्यवाही की गई और लगभग4300 रुपए का चालान काटा गया है।
पर अभी भी कुछ लोग एेसे हैं जो अपनी सुरक्षा की भी फिकर नहीं है |
आपको बता दें कि कलेक्टर ने निर्देश देते हुए कहा था कि कोरोना वायरस नियंत्रण रोकथाम के लिए राज्य शासन के निर्देशानुसार निर्देशों का पालन सभी को करना अनिवार्य होगा। जिले में अब सभी सार्वजनिक स्थानों, कार्यालयों, बाजारों, अस्पतालों, सड़कों में मास्क कवर या फेस कवर का उपयोग करना अनिवार्य होगा। इसका पालन नहीं करने वालों पर 100 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।
उन्होंने इस संबध में यह भी कहे हैं कि शासन ने दुकानों और व्यवसायिक संस्थानों में शारीरिक दूरी बनाए रखने संबंधी दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा। स्वास्थ्य विभाग  में कोविड- 19 का प्रसार रोकने एवं रक्षात्मक उपायों को अपनाना एवं इनका पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। विभाग ने अधिसूचना जारी कर सार्वजनिक स्थानों कार्यालयों, बाजारों, भीड़भाड़ वाली जगहों और गलियों में आने-जाने वाले सभी व्यक्तियों के लिए मास्क या फेस कवर लगाना अनिवार्य होगा। दो पहिया वाहन या चार पहिया वाहन में यात्रा करने वाले लोगों को भी मास्क लगाना होगा। चेहरा ढ़कने के लिए डिस्पोजेबल या कपड़े के मास्क का उपयेाग किया जा सकता है।  फेस कवर या मास्क उपलब्ध न होने पर गमझा, रूमाल, दुपट्टा इत्यादि से मुह एवं नाक ढ़ंका जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग में कपड़े के मास्क, फेस कवर, गमझा, रूमाल, दुपट्टा को दुबारा उपयोग करने के पहले साबुन से अच्छी तरह से साफ करने के लिए और अपनी सुरक्षा पर विशेष ध्यान दें |दिशा निर्देशों को कड़ाई से पालन करना अनिवार्य होगा। इस बैठक में लिया गया निर्णय जो कि सुरक्षा के दृष्टि से अहम फैसला है|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here