LED बल्ब बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग,, करोड़ों का हुआ नुकसान..

0

पानीपत: हरियाणा के पानपीत जिले के इंडस्ट्रियल एरिया में एलईडी लाइट (LED Lights) बनाने वाली एक फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई. आग इतनी ज्यादा विकराल थी कि फैक्ट्री के पीछे की तरफ दीवार और छत के लेंटर के भी परखच्चे उड़ गए. आग लगने के कारणों (causes of fire) का पता नहीं लग पाया है, लेकिन संभावना है कि बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगी होगी. आगजनी की यह घटना बीती देर रात लगभग 2 बजे के करीब हुई.
आग लगने के बाद दमकल विभाग को सूचना दी गई जिस पर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग बुझाने का प्रयास किया. फैक्ट्री मालिक गौरी शंकर सहगल ने बताया कि देर रात चौकीदार फोन कर उन्हें फैक्ट्री में आग लगने की सूचना दी जिसके बाद में मौके पर पहुंचे हैं. उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में लगी आग से लगभग 6 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.
वहीं, अग्निशमन विभाग के अधिकारी यादवेंद्र शर्मा ने बताया कि रात लगभग 2 बजे उन्हें आग लगने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही वो तुरंत मौके पर पहुंचकर आग बुझाने के प्रयास शुरू किए. उन्होंने बताया कि हुड्डा और समालखा सहित अन्य शब्द स्टेशनों से गाड़ियां मंगवाई गई. आगजनी की घटना से काफी ज्यादा नुकसान हुआ है.

करीब 6 करोड़ रुपये का नुकसान

फैक्टरी मालिक ने बताया कि एलईडी बनाने की सभी मशीनें विदेश से मंगाई थीं. वहीं उनका कुछ माल बनकर तैयार था. आग लगने से उनका सब माल और मशीनें जलकर खाक हो गई. फैक्टरी की इमारतें भी गिर चुकी है. अभी तक कुल नुकसान का एस्टीमेट नहीं बनाया है लेकिन आशंका है कि करीब 5 से 6 करोड़ रुपये का उनका नुकसान हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here