पिता और 2 भाईयो ने मिलकर कि बड़े भाई की हत्या,,, मां ने भिजवाया जेल…

0

शंकरगढ़ :- जमीन बंटवारा के बाद हुए विवाद में अपने भाई ही भाई के खून के प्यासे हो गए। विवाद बढऩे पर 2 छोटे भाइयों ने पिता के साथ मिलकर बड़े भाई की टांगी से ताबड़तोड़ प्रहार कर नृशंस हत्या कर दी। इसके बाद उसका शव खेत में गाड़ दिया। इसकी रिपोर्ट मां ने थाने में दर्ज कराई।
रिपोर्ट पर पुलिस ने तहसीलदार की उपस्थिति में शव को कब्र से बाहर निकलवाया और साक्ष्य के आधार पर 2 भाइयों व पिता को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने तीनों को शनिवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जोकापाट निवासी गेनवा कोरवा 50 वर्ष अपनी पत्नी कांचो बाई व 3 बेटों तुलेश्वर 25 वर्ष, सोहन 22 वर्ष तथा छोटन 20 वर्ष के साथ रहता है। 19 मई को परिवार की उपस्थिति में जमीन का बंटवारा हुआ। बड़े बेटे तुलेश्वर को बंटवारे में अधिक जमीन (9 खेत) मिली थी।
उसने कहा कि मुझे ज्यादा जमीन मिली है, इस कारण मां उसके साथ रहेगी। इस बात पर सबसे छोटा भाई गुस्सा हो गया और कहा कि जमीन का बंटवारा ठीक नहीं हुआ है। हम दोनों भाइयों को जमीन कम (3-3 खेत) क्यों मिला।
इसी बात पर विवाद बढ़ गया और छोटन कोरवा ने टांगी से बड़े भाई तुलेश्वर के गले, सीने व शरीर के अन्य हिस्से पर टांगी से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। यह देख पिता गेनवा कोरवा व मझला भाई सोहन भी साथ हो लिए और उन्होंने भी टांगी व लात-मुक्के से उसे मारा। इससे मौके पर ही तुलेश्वर की मौत हो गई।

खेत में दफना दिया शव

बड़े भाई को मौत के घाट उतारने के बाद दोनों भाइयों ने पिता के साथ मिलकर उसके शव को खेत में गड्ढा खोदकर दफन कर दिया। मामले की रिपोर्ट मृतक की मां ने शंकरगढ़ थाने में दर्ज कराई।
उसने बताया कि उसके बड़े बेटे की पति व दो बेटों ने हत्या कर दी है तथा शव को दफना दिया है। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अमित बघेल मौके पर पहुंचे और उन्होंने तहसीलदार की उपस्थिति में शव को कब्र से बाहर निकलवाया।

पिता व 2 बेटों को भेजा गया जेल

पुलिस ने शव बरामद कर पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया। यहां डॉक्टरों ने टांगी से गर्दन, गले, सीने सिर सहित शरीर के अन्य हिस्से में प्रहार की पुष्टि की।
इसके बाद पुलिस ने आरोपी पिता गेनवा, मझले भाई सोहन व सबसे छोटे भाई छोटन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने खून से सनी टांगी भी बरामद की है। पुलिस ने तीनों को धारा 302 के तहत शनिवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here