आज का राशिफल एवं पंचांग..

0

आज का राशिफल एवं पंचांग:-14 मई 2021, शुक्रवार
🏵️🌺🎯🌷🍁💐🌸🎉🌹
आचार्य डॉ अजय दीक्षित

शुभ विक्रम संवत्-2078, शक संवत्-1943, हिजरी सन्-1442, ईस्वी सन्-2021

अयन- उत्तरायण
मास-वैशाख
पक्ष-शुक्ल
संवत्सर नाम-आनन्द
ऋतु-ग्रीष्म
वार-शुक्रवार
🌺🍁🎯💐🌹🌸🎉🎉🏵️
तिथि (सूर्योदयकालीन)-तृतीया
नक्षत्र (सूर्योदयकालीन)-मृगशिरा
योग (सूर्योदयकालीन)-सुकर्मा
करण (सूर्योदयकालीन)-तैतिल
लग्न (सूर्योदयकालीन)-मेष
शुभ समय- 7:30 से 10:45, 12:20 से 2:00 तक
राहुकाल-प्रात: 10:30 से 12:00 बजे तक
दिशा शूल-वायव्य
योगिनी वास-आग्नेय
गुरु तारा-उदित
शुक्र तारा-उदित
चंद्र स्थिति-मिथुन
व्रत/मुहूर्त-अक्षय तृतीया (आखातीज)/अबूझ मुहूर्त/परशुराम जयंती।
यात्रा शकुन- शुक्रवार को मीठा दही खाकर यात्रा पर निकलें।
आज का मंत्र-ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:।
आज का उपाय-मंदिर में जल से भरा पात्र अर्पित करें।
वनस्पति तंत्र उपाय-गूलर के वृक्ष में जल चढ़ाएं।
🌸💐🏵️🌺🎯🌷🌷🍁🍁
आज का राशिफल
🍁🌷🎯🌺🏵️

मेष:-

आज आप अपने कार्य के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करके लोगों की सराहना हासिल करेंगे। पूजा पाठ में रुचि बढ़ेगी। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। आज मंदिर जाकर आराधना करें। कार्यस्थल पर चुनौती मिलेगी। नौकरीपेशा का ट्रांसफर हो सकता है। जीवनसाथी से मधुरता रहेगी।
🌹🎉🌸💐🍁🌷🎯🌺🏵️

वृष:-

परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। आज के दिन आपके द्वारा बचाया गया धन आपके काफी काम आएगा। किसी की सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं। अनजान लोगों से लेनदेन करने में सावधानी रखें। मित्रों से मुलाकात होगी। दिन ठीक रहेगा।
🏵️🌺🌷🍁💐🌸🎉🌹🌹

मिथुन:-

कार्य की अधिकता के बावजूद भी आज आप काफी ऊर्जावान रहेंगे।सामाजिक जिम्मेदारियों को पूरा कर पाएंगे। रिश्तेदारों से सुखद सूचना मिलेगी। धन लाभ होने की संभावना है। कार्य को तय वक्त से पहले ही पूरा कर सकते हैं। आप अपने पुराने मित्रों से मिलने का प्लान बना सकते हैं।
🌹🎉🌸💐🌷🌺🏵️🎯🎯

कर्क:-

आज आपको पैसों की जरुरत होगी लेकिन इंतजाम करने में काफी दिक्कत होगी।अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं। आपने बीते समय में बहुत पैसा खर्च किया है, जिसका खामियाजा आज आपको भुगतना पड़ सकता है।
🎯🏵️🌺🌷💐🌸🌹🌹🍁

सिंह:-

यदि घर में किसी लंबे समय से किसी सदस्य की तबियत खराब रही हो तो उसमें सुधार दिखेगा। वाणी की मधुरता आज आपको कार्यक्षेत्र में मान सम्मान दिलाएगी। आप छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं । कर्ज की रकम वापस मिलेगी। नए प्रोजेक्ट पर कार्य शुरू कर सकते हैं। निवेश से फायदा होगा। मित्रों की मदद मिलेगी।
🍁🌹🌸🌷🌺🏵️🎯🎉🎉

कन्या:-

कारोबार में विस्तार को लेकर आज निर्णय ले सकते हैं। आपको किस्मत का पूरा सहयोग मिलेगा। युवाओं को कामयाबी मिलेगी।वाणी पर संयम रखना जरूरी होगा। किसी को आपकी बातों से ठेस लग सकती है। संतान पक्ष से खुशखबरी मिलेगी। शासकीय कार्य पूरा कर पाएंगे। धन की स्थिति ठीक रहेगी
🌹🎉🌸💐🍁🌷🎯🌺🏵️

तुला:-

मन में नकारात्मक विचार की अधिकता रहेगी। किसी मित्र की मदद से अपनी जिम्मेदारी पूरी कर पाएंगे। नया काम लाभ देगा। किसी के साथ मनमुटाव हो सकता है। पास की जगह यात्रा पर जा सकते हैं।आज व्यय अधिक होगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कुछ तनाव दूर होगा।
🎉🎯🌺🌺🌷🌸🌹🍁💐

वृश्चिक:-

आज के दिन आलस्य अधिक रहेगा । किसी कार्य के पूरा नहीं होने से तनाव में आ सकते हैं। लेकिन धैर्य रखना होगा। दंपत्तियों के बीच मधुरता रहेगी। किसी की बातों के चलते घर का माहौल बिगड़ सकता है। कार्यस्थल पर किसी से मतभेद हो सकते हैं। वाहन सावधानी से चलाएं।
💐🍁🌹🌸🌷🌺🎉🎉🏵️

धनु:-

आज आप किसी विषय पर ज्यादा अपनी राय न दें, विपरीत असर पड़ सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में कमी का सामना करना पड़ेगा लेकिन ईश्वर की आराधना करने से मन को शांति प्राप्त होगी । अपने कार्य के क्षेत्र पर किसी के साथ गुस्से का प्रयोग न करें। इससे लड़ाई झगड़ा होने की आशंका रहेगी।
🏵️🎉🌺🌷🌸🌹🍁💐🎯

मकर:-

सुखद समाचार मिलेगा। सेहत में सुधार दिखेगा। परिवार के लोगों के साथ समय बिता पाएंगे। कार्य क्षेत्र में आपकी सराहना होगी।यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। कारोबार की स्थिति अच्छी रहेगी। पुरानी रकम की वापसी होगी। धन संबंधी दिक्कत दूर होने से आप काफी प्रसन्न रहेंगे। लाभ होगा।
🎯💐🌹🌹🌸🌷🎉🎉🏵️

कुंभ:-

आज के दिन कैरियर से जुड़ी समस्या का हल होगा। नौकरी मिल सकती है। धन लाभ होगा। कारोबार के सिलसिले में नए फैसले ले सकते हैं। घर के सदस्यों के साथ मधुरता रहेगी। पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने जा सकते हैं।
🏵️🎉🌷🌸🌹💐🎯🍁🌺

मीन:-

आप के स्वभाव में क्रोध रहेगा। पूर्व में की गई मेहनत का लाभ पा सकते हैं। अचानक नया खर्च सामने आने से आपका मासिक बजट बिगड़ सकता है। आपको कार्यक्षेत्र में लाभ होगा। अपरिचित व्यक्ति से सतर्क रहना होगा। नुकसान हो सकता है। किसी से अनबन होने की आशंका है।
🏵️🌺🎯🌷🍁💐🌸🎉🌹

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here