दोस्त को डूबता देख बचाने कुएं में लगा दी छलांग, ,, तैरना नहीं आता था फिर भी निभाया दोस्ती का फर्ज..दोनों की मौत…..

0

सूरजपुर :- सुरजपुर जिले के भटगांव थाना क्षेत्र ये हृदयविदारक घटना सामने आई है। यहां एक युवक ने अपने दोस्त की जान बचाने कुएं में छलांग लगा दी। न तो उसके दोस्त को तैरना आता था और न ही उसे। ऐसे में दोनों की मौत हो गई। दोस्ती की खातिर एक ने दोस्त को बचाने अपना फर्ज तो बखूभी निभाया लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। दो युवकों की मौत से उनके परिजनों समेत गांव में मातम पसर गया है।
सूरजपुर जिले के भटगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बंशीपुर निवासी शिवलाल राजवाड़े पिता मुटूक राजवाड़े 25 वर्ष अपने दोस्त गांव के ही प्रेमचंद पैंकरा 25 वर्ष के साथ गुरुवार को महाशिवरात्रि मेला देखने गया था। घर लौटने के बाद रात करीब 11 बजे शिवलाल अपने घर के कुएं में पानी भरने गया था।
इसी दौरान अचानक पैर फिसल जाने से वह कुएं में जा गिरा। शिवलाल की आवाज सुनकर प्रेमचंद दौड़ता हुआ कुएं के पास पहुंचा। शिवलाल को कुएं में गिरा देख उसने उसकी मां को आवाज लगाई तो मां भी दौड़कर आ गई। मां पड़ोसियों को बुलाने चली गई, इसी बीच प्रेमचंद ने दोस्त को बचाने कुएं में छलांग लगा दी। कुछ ही देर में दोनों की डूबकर मौत हो गई।

दोनों को नहीं आता था तैरना
मृत युवकों के परिजनों ने बताया कि न तो शिवलाल और न ही प्रेमचंद को तैरना आता था। शिवलाल को बचाने की खातिर तैरने न आने के बावजूद प्रेमचंद ने कुएं में छलांग लगा दी। युवकों की मौत से उनके परिजनों व गांव भर में मातम पसरा हुआ है।

पुलिस ने निकलवाया शव
घटना की सूचना गांववालों ने भटगांव पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से दोनों युवकों का शव कुएं से बाहर निकलवाया। पीएम पश्चात पुलिस ने शव उनके परिजन को सौंप दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here