प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका ने BEO पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप,,, शिक्षक संघ ने BEO को हटाने SDM के नाम सौंपा तहसीलदार को ज्ञापन…

0

उदयपुर:- विकासखंड उदयपुर के प्राथमिक शाला की एक शिक्षिका ने विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है । शिक्षक संघ द्वारा BEO को हटाने बुधवार को उदयपुर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया है।
विकास खंड शिक्षा अधिकारी उदयपुर D.N. मिश्रा के द्वारा लगातार कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार करने की सूचना मिल रही थी जिसकी शिकायत प्राथमिक शाला की एक शिक्षिका के द्वारा लिखित शिकायत शिक्षक संघ को प्राप्त हुई । जिस पर संघ के पदाधिकारियों ने 3 दिनों तक कई दौर के बैठक उपरांत यह निर्णय लिया कि विकास खंड शिक्षा अधिकारी DN मिश्रा को उदयपुर विकास खंड से हटाने के लिये ज्ञापन सौंपना है। इसी तारतम्य में अनुविभागीय अधिकारी के नाम ज्ञापन तहसीलदार महोदय उदयपुर सुभाष शुक्ला को सौंप कर कार्यवाही के लिये गुहार की गई ।
ज्ञापन में बताया गया कि Beo द्वारा कर्मचारियों के कार्यों को टालना और मनमानी करना , कोरोना कॉल में भी कर्मचारियों का वेतन रोकना व काटना ये सब विभाग में आम बात है। इस विषय पर अन्य कर्मचारियों से बात करने पर यह मालूम हुआ कि छोटी से छोटी कार्य के लिये दफ्तरों के चक्कर लगाने को मजबूर होते हैं।
कर्मचारियों के अंदर इतना दहशत है कि इनके खिलाफ बात करने से लोग कतराते नजर आये। अंततः इस बात से नाराज कर्मचारियों ने आखिरकार बुधवार 03-03-2021 को दर्जनों शिक्षकों ने मिलकर शिक्षा अधिकारी के खिलाफ ज्ञापन देकर कार्यवाही नही होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here