आत्महत्या के लिए उकसाने के जुर्म में सास ससुर और देवर गिरफ्तार

0

जशपुर
देवशरण चौहान

जशपुरनगर – विवाहिता के आत्महत्या के मामले में पुलिस ने नौ माह के लंबी जांच के बाद मृतिका के सास,ससुर और देवर के खिलाफ आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का अपराध कायम करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।
लोदाम चौकी क्षेत्र के ग्राम तुरी लोदाम निवासी संगीता सिंह (21) पति मुकेश सिंह ने अपने घर के पीछे स्थित जंगल में 7 अगस्त 2019 को आत्महत्या कर ली थी।
कोतवाली प्रभारी एलएस धुर्वे ने बताया कि मृतिका के मायके पक्ष के परिजनों ने प्रताड़ना का आरोप लगाया था। इस विवाद की स्थिति को देखते हुए कोतवाली पुलिस ने घटना की सूचना एसडीएम को देते हुए मजिस्ट्रेट जांच कराई थी। जांच में मृतिका के पति,सास,ससुर के साथ मायके व पड़ोसियों का बयान कलमबद्व किया गया था, इस बयान के आधार पर मृतिका के ससुर आरोपित हरिहर सिंह और देवर नीतेश सिंह के साथ उसकी सास के खिलाफ धारा 306 के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए गिरफ्तार किया गया है। थाना प्रभारी श्री सिंह ने बताया कि मामले की जांच के बाद सामने आया कि घटना से कुछ माह पहले संगीता सिंह का बच्चा बीमारी का शिकार होकर मर गया था। आरोपित इस घटना के लिए संगीता सिंह को जिम्मेदार ठहराते हुए ताना कसकर मानसिक रूप से प्रताड़ित करते रहते हैं। संगीता इससे बेटे को खोने के गम के साथ तनाव में भी रहा करती थी। इस मानसिक तनाव के कारण विवाहिता ने आत्मघाती कदम उठाया था। आरोपितों को न्यायालय के निर्देश पर न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल कर दिया गया है।

मामले में सभी पक्षों का बयान दर्ज करने और जांच के बाद मृतिका की सास, ससुर और देवर को आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप में गिफ्तार कर लिया गया है।
एलएस धुर्वे,कोतवाली प्रभारी,जशपुर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here