जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की उपस्थित में जिले के 6 केंद्रों में हुआ कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ जिला स्तरीय कार्यक्रम में सीएमएचओ को लगा पहला टीका

0

अम्बिकापुर देशव्यापी कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ सरगुजा जिले के 6 केंद्रों में आज प्रातः 11 बजे हुआ। जिला स्तरीय शुभारम्भ कार्यक्रम अम्बिकापुर स्थित टीकाकरण केंद्र शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नावापारा में जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। इस टीकाकरण केन्द्र में कोविशिल्ड का पहला टीका सीएमएचओ डॉ पीएस सिसोदिया को लगाया गया। दूसरा टीका मितानिन हसीना बानो को तथा तीसरा टीका महापौर डॉ अजय तिर्की को लगाया गया । इस अवसर पर बीस सूत्रीय कार्यान्वयन के उपाध्यक्ष अजय अग्रवाल, कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा, जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह, निगम आयुक्त श्री हरेश मण्डावी, पार्षद एवं एमआईसी सदस्य द्वितेंद्र मिश्रा, आलोक दुबे,सतीश बारी, श्रीमती रूही गजाला सहित अन्य जनप्रतिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।
इस अवसर पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन को प्रोजेक्टर के माध्यम देखा और सुना गया। छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री टीएस सिंहदेव ने सभी 6 टीकाकरण केंद्र के अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बात की और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने कहा कि जिले में एक साथ 6 केंद्रों में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हुई है। सभी केंद्रों में टीकाकरण के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। टीकाकरण के पूर्वाभ्यास में जिन सावधानियों को ध्यान में रखा गया था उनका पालन करने के निर्देश दिये गए है। उन्होंने कहा कि अभी 6 केंद्रों में शुरुआत हुई है बाद में 85 सेंटरों में शुरू किया जाएगा। पहले चरण के पहले डोज के रूप में 6910 डोज का टीका मिला है। उन्होंने बताया कि कोरोना के टीका सुरक्षित है। टीका के संबंध में किसी प्रकार की अफवाह या भ्रम न फैलाएं। उन्होंने केंद्र में टीका लगवाने वाले लाभार्थियों को दूसरे डोज के लिए दी जा रही पर्ची में टीकाकरण दिनांक अंकित करने कहा। सभी टीकाकरण केंद्रों में प्रतिदिन 100 लाभार्थियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। टीकाकरण केंद्र में पहले लाभार्थी का पहचान पत्र से सत्यापन किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here