आज इन राशियों पर होगी धनवर्षा, जानिए अपने राशिफल में

0

आज का राशिफल एवं पंचांग :-14नवम्बर2020-शनिवार
🐚🍀🥀🌳🌳🏵️🌸🔥🍁
आचार्य डॉ अजय दीक्षित

शुभ विक्रम संवत्- 2077, हिजरी सन्- 1440-41, ईस्वी सन् -2020
अयन- दक्षिणायण
मास- कार्तिक
पक्ष-कृष्ण
ऋतु-हेमंत
संवत्सर नाम-प्रमादी
वार-शनिवार

🍁🔥🌸🏵️🌳🥀🍀🐚🌺

तिथि (सूर्योदयकालीन)-चतुर्दशी
नक्षत्र (सूर्योदयकालीन)-स्वाति
योग (सूर्योदयकालीन)-आननंद
करण (सूर्योदयकालीन)-शकुनि
लग्न (सूर्योदयकालीन)-तुला

🌺🐚🥀🥀🌳🏵️🌸🔥🍁

शुभ समय- प्रात: 7:35 से 9:11, 1:57 से 5:08 बजे तक

राहुकाल- प्रात: 9:00 से 10:30 तक
दिशा शूल-पूर्व
योगिनी वास-पश्चिम
चंद्र स्थिति-तुला

🍁🔥🌸🏵️🌳🥀🐚🌺🍀

मुहूर्त-सर्वार्थसिद्धि योग/महालक्ष्मी पूजन/दीपमालिका प्रज्ज्वलन

🍀🌺🐚🥀🌳🏵️🌸🔥🍁

दीपावली पूजन शुभ मुहूर्त:-
🍁🔥🌸🏵️🌳🥀🐚🌺🍀

दोपहर : 14 बजकर 17 मिनट से शाम 16 बजकर 7 मिनट तक।

शाम : 17.28 से 19.07 तक।

रात्रि : 20.47 से 1.45 तक।

🍀🌺🐚🥀🌳🏵️🌸🔥🍁

यात्रा शकुन-शर्करा मिश्रित दही खाकर घर से निकलें।

आज का मंत्र-ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनयै नम:।

आज का उपाय-शनि मंदिर में इमरती चढ़ाएं।

वनस्पति तंत्र उपाय-शमी के वृक्ष में जल चढ़ाएं।

🍁🔥🌸🏵️🌳🌺🥀🍀🐚

आज का राशिफल
🏵️🌸🔥🍁🍁

मेष :-

आज आपका खुद पर कॉन्फिडेंस बढ़ेगा और कामों को आगे बढ़ कर हाथ में लेंगे जिससे सफलता मिलेगी। आपके परिवार और दांप मेंत्य जीवन में सुख की प्राप्ति होगी ।आज आपको धन लाभ होगा।

🏵️🌸🔥🍁🌳🌺🥀🍀🐚

वृष:-

आज का दिन भाग दौड़ से भरा रहेगा। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। बरसों से जिस दिन की आपको तलाश थी, आज आपको वैसा ही नतीजा मिल सकता है। मान सम्मान में वृद्धि होगी।

🐚🍀🥀🌺🌳🍁🔥🌸

मिथुन :-

आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। । परिवार के लोग आपको खुशी देने का प्रयास करेंगे। आमदनी में थोड़ी सी कमी देखने को मिल सकती है क्योंकि आपके खर्चे भी दूसरी तरफ ज्यादा रहेंगे। बिजनेस करने वालों के लिए आज सच में दिवाली होगी।

🏵️🌸🔥🍁🌳🌺🥀🍀🐚

कर्क :-

आज परिवार में सुख शांति रहेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। आपकी माँ जी आशीर्वाद आपको मिलेगा। काम के सिलसिले में आपको कुछ निराशा का सामना करना पड़ सकता है। खर्चे भी काफी होंगे जिससे आपकी जेब पर बोझ बढ़ेगा इसलिए थोड़ा ध्यान से खर्च करें। धन के निवेश के लिए दिन अनुकूल नहीं है, इसलिए थोड़ी प्रतीक्षा करें।

🐚🍀🥀🌺🌳🍁🔥🌸🏵️

सिंह :-

आज बिजनेस में ज्यादा एफर्ट लगाने का दिन है। आपके लाभ की गति भी बढ़ेगी। इनकम में बढ़ोतरी से दिन बेहतर रहेगा और कोई नया आईडिया आप को आगे बढ़ाने में सहायक होगा। परिवार में प्रॉपर्टी खरीदने को विचार हो सकता है।

🏵️🌸🔥🍁🌳🌺🥀🍀🐚

कन्या :-

आज का दिन खुशनुमा रहेगा। पारिवारिक जीवन में परेशानी आ सकती है जिसकी वजह किसी बड़े बुजुर्ग का स्वस्थ हो सकता है। आप अपने साहस के बल पर कई चुनौतियों का सामना करेंगे। आज कहीं यात्रा पर ना जाएं और परिवार की जरूरतों पर ध्यान दें। काम को और बढ़िया बनाने के लिए थोड़े प्रयास करें।

🐚🍀🥀🌺🌳🍁🔥🌸🏵️

तुला:-

आपके लिए दिन बहुत बढ़िया है लेकिन मेहनत करें और भाग्य के सहारे ना बैठे रहें। दांपत्य जीवन में खुशी भरे पल रहेंगे जिससे मन को संतुष्टि रहेगी। पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा और संतान से सुखद समाचार मिलेंगे ।आपकी इनकम में भी बढ़ोतरी होगी। आज रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। परिवार में थोड़ी अनबन हो सकती है, इसलिए त्यौहार के दिन शांति बनाए रखने की कोशिश करें।

🏵️🌸🔥🍁🌳🌺🥀🍀🐚

वृश्चिक :-

आज का दिन कुछ नया सिखाएगा। खर्चों को किस तरह नियंत्रित किया जाए, इसके लिए एक सही बजट की प्लानिंग करें क्योंकि इन खर्चों से आने वाले समय में आपको दिक्कत हो सकती है। कोई भी ऐसी बात ना बोलें, जो आपके किसी अपने को कष्ट दे। क्रोध पर नियंत्रण रखें। पारिवारिक जीवन में सुख मिलेगा। किसी नए वाहन को खरीदने की प्लानिंग करेंगे। काम के सिलसिले में आज आपको फुर्सत नहीं होगी।

🐚🍀🥀🌺🌳🍁🔥🌸🏵️

धनु :-

आपके लिए आज का दिन पैसों को देने वाला होगा, जिससे आपको खुशी होगी। कोई ऐसा साधन मिल सकता है, जो अचानक से आपको धन प्रदान कर दे। आपका अटका हुआ पैसा भी आपको मिल सकता है। इससे आप अपने कर्ज को चुकाने में भी सफल होंगे और आप की कोई अभिलाषा भी पूरी होगी।दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा ।

🏵️🌸🔥🍁🌳🌺🥀🍀🐚

मकर :-

आज तगड़ा मुनाफा होने की संभावना है। ध्यान रखें खर्च अधिक होने की संभावना है । अपने विरोधियों पर आप प्रबल रहेंगे । आप का मनोबल बढ़ेगा। आंशिक धन लाभ के योग बनेंगे। आज परिवार में बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा और सभी मिलजुल कर त्योहार मनाएंगे।

🐚🍀🥀🌺🌳🍁🔥🌸🏵️

कुंभ :-

आज आप का भाग्य साथ देगा ।आपकी मेहनत का आपको पूरा फल मिलेगा। यात्रा पर जाने के योग बनेंगे लेकिन आज यात्रा ना करें। काम के सिलसिले में आपको सुखद नतीजे प्राप्त होंगे और आपकी इच्छाएं पूरी होंगी। मन खुश रहेगा और दूसरों के लिये प्रेम की भावना बढ़ेगी, जिससे परिवार और दांपत्य जीवन दोनों में ही खुशी का माहौल रहेगा।

🏵️🌸🔥🍁🌳🌺🥀🍀🐚

मीन :-

आज के दिन सावधानी से रहे । अपने काम को बिल्कुल साइडलाइन ना करें और अगर आपके कामों में रुकावट आ रही है तो उसे इग्नोर करें। आज भाग्य आप का भरपूर साथ देगा ।आज अपार सफलता मिलने की संभावना है । पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

🐚🍀🥀🌺🌳🍁🔥🌸🏵️

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here