नगर निगम के स्लम एरिया के लोगों को जल्द मिलेगी मोबाईल मेडिकल वैन की सुविधा,,,वैन में चिकित्सको की टीम के साथ निःशुल्क दवा की भी होगी सुविधा

0

अम्बिकापुर:- अम्बिकापुर / नगर पालिक निगम अम्बिकापुर क्षेत्र में स्थित 19 नोटिफाईड एवं 10 नान-नोटिफाईड स्लम क्षेत्र में निवासरत लोगों को जल्द ही मोबाईल मेडिकल वैन की सुविधा मिलेगी जिससे अपने निवास के पास ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधा एवं बीमारी से होने वाले आर्थिक नुकसान से बच सकेंगे। मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना अन्तर्गत नगर निगम अम्बिकापुर के स्लम क्षेत्र में चलाने के लिए 8 मोबाईल मेडिकल वाहन की स्वीकृति मिली है जिसमे प्रथम चरण में 4 वाहनो को चलाई जाएगी।
नगर निगम आयुक्त श्री हरेश मण्डावी ने बताया कि अम्बिकापुर निगम क्षेत्र के स्लम क्षेत्र हेतु मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत चिकित्सा की उन्नत सेवा हेतु 8 मोबाईल मेडिकल वाहन जिसमें चिकित्सक, अन्य स्टाफ, दवाईया, पैथालाजी लैब की सुविधा सहित उपलब्ध कराने की स्वीकृति प्रदान की गई है। प्रथम चरण में 4 मोबाईल मेडिकल वाहन प्रारंभ किया जाएगा।
इस सुविधा के प्रारंभ होने से स्लम क्षेत्र में निवासरत परिवार को स्वास्थ्य जांच हेतु बडे अस्पताल जाने की आवयश्कता नही होगी बल्कि उनके मोहल्ला एवं पारा में ही मोबाईल मेडिकल वाहन में उपलब्ध चिकित्सक एवं जांच सुविधा से उपचार हो सकेगा एवं आवयकतानुसार दवाईयां भी उपलब्ध हो सकेगा। इस मोबाईल वाहन के प्रारंभ होने से स्लम में निवासरत परिवार के सदस्यो को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा के साथ समय की भी बचत होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here