खाद्य आयोग के अध्यक्ष ने किया पीडीएस दुकानों का निरीक्षण दो दुकान संचालकों पर कार्यवाही करने के दिए निर्देश

0

अम्बिकापुर छत्तीसगढ़ राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष श्री गुरप्रीत सिंह बाबरा ने छत्तीसगढ़ खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2012 एवं राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के क्रियान्वयन की समीक्षा व निगरानी हेतु आज नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत संचालित शासकीय उचित मूल्य दूकानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महामाया महिला स्व सहायता समूह द्वारा संचालित दुकान में खाद्यान्न की साफ-सफाई ठीक से नहीं रखने तथा सहकारी उपभोक्ता भण्डार मर्यादित फुन्दुरडिहारी द्वारा संचालित दुकान बंद पाए जाने के कारण दोनों दुकानों पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश खाद्य अधिकारी को दिए। उन्होंने कहा कि अधिनियम के अंतर्गत कोई भी पात्र हितग्राही खाद्यान्न से वंचित न हो यह सुनिश्चित कराएं।
श्री बाबरा ने दुकानों के निरीक्षण के दौरान दुकानों में टोल फ्री नम्बर का प्रदर्शन करने, खाद्यान्न की बेहतर सफाई एवं रख-रखाव करने, शुद्धता पूर्वक वजन करने तथा दुकानों में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए सीसीटीवी कैमरा अनिवार्य रूप से स्थापित करने निर्देशित किया। इस दौरान उन्होने दुकान में उपस्थित हितग्राहियों से भी चर्चा कर खाद्यान्न की गुणवत्ता, खाद्यान्न की मात्रा व मूल्य की जानकारी ली। हितग्राहियों ने बताया कि दुकान में सही मात्रा,मूल्य एवं गुणवत्ता का खाद्यान्न मिल रहा है।
निरीक्षण के दौरान जिला खाद्य अधिकारी श्री रविन्द्र सोनी, नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंधक सहित खाद्य निरीक्षक एवं श्री प्रवीण गुप्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here