कैसा होगा आज आपका दिन जानिए आज के राशिफल में!!

0

राशिफल (1 सितम्बर, 2020)
🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷
आचार्य डा.अजय दीक्षित

मेष राशि:-

आज घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें इससे आपको धन लाभ हो सकता है। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। अगर आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो आपके सारे कार्य आज सिद्ध हो जायेंगे । आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। यह आपके पूरे वैवाहिक जीवन के सबसे ज़्यादा स्नेहपूर्ण दिनों में से एक हो सकता है।

🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

वृष राशि:-

आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। आपका कोई पुराना मित्र आज कारोबार में मुनाफा कमाने के लिए आपको सलाह दे सकता है, अगर इस सलाह पर आप अमल करते हैं तो आपको धन लाभ जरुर होगा। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों । अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे।
वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा ।
वाहन चलाते समय सावधानी बरतें ।

🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

मिथुन राशि:-

निराशावादी रवैये से बचें क्योंकि न सिर्फ़ यह आपकी संभावनाओं को कम कर देगा, बल्कि शरीर के आंतरिक संतुलन को भी बिगाड़ देगा। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। आज धनागम की पूर्ण संभावना है । सच्चे और पवित्र प्रेम का अनुभव करें। अगर आप प्रभावशाली लोगों से संपर्क बनाए रखें, तो अपने करिअर में तरक़्क़ी की ओर बड़ा क़दम लेंगे। आज नौकरी का आफर मिलने वाला है। व्यापार में लाभ होने वाला है।
वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा ।

🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

कर्क राशि:-

सेहत बढ़िया रहेगी। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। आज आप अपने किसी वादे को पूरा नहीं कर पाएंगे । सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते दफ़्तर में काम तेज़ रफ़्तार पकड़ लेगा। अपने ज़बरदस्त आत्मविश्वास का फ़ायदा उठाएँ, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएँ। आज आपका दिन ख़ुशनुमा रहेगा।

🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

सिंह राशि :-

अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें । ज़िंदगी की समस्याएँ दूर करने में सहायक सिद्ध होता है। जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं आज उनका पैसा डूब सकता है। वक्त रहते सचेत हो जाएं तो आपके लिए बेहतर रहेगा। अपने दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दे। सावधान रहें आज आपकी बदनामी हो सकती है। यदि आप किसी से जुड़ना भी चाहते हैं तो दूरी बनाकर ही उनसे बात करें। आज आपको अपने कामों को समय पर निपटाने की कोशिश करनी चाहिए। दिन में जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है ।

🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

कन्या राशि:-

दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। आज के दिन आप धन से जुड़ी समस्या के कारण परेशान रह सकते हैं। इसके लिए आपको अपने किसी विश्वास पात्र से सलाह लेनी चाहिए। अपने दिन की योजना सावधानी से तय करें। ऐसे लोगों से बात करें, जो आपकी मदद कर सकते हैं। किसीकी दख़लअंदाज़ी के चलते आपके और आपके प्रिय के रिश्ते में दूरियाँ आ सकती हैं। आप लम्बे समय से दफ़्तर में किसी से बात करना चाह रहे थे। आज ऐसा होना मुमकिन है। आज के दिन में आप बहुत व्यस्त रहेंगे ।

🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

तुला राशि:-

दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। जिन लोगों ने कहीं निवेश किया था आज के दिन आपको आर्थिक हानि होने की संभावना है। रिश्तेदारों के यहाँ जाना उससे काफ़ी बेहतर रहेगा । किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। भविष्य में आपको थोडी परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है । सतर्क रहें । आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है।

🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

वृश्चिक राशि:-

आज अगर आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं। हालात को क़ाबू में रखने के लिए अपने भाई की मदद लें। विवाद को ज़्यादा तूल देने की बजाय उसे दोस्ताना तरीक़े से हल करने की कोशिश करें। ज़रा संभल कर, क्योंकि आज दुर्घटना घटने की संभावना है । आज सहकर्मी/सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे ज़्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे।

🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

धनु राशि:-

दूसरों की आलोचना में समय ख़राब न करें, क्योंकि इसका बुरा असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। आज आप को मुनाफा जरुर होगा । आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। घर में किसी काम के आ जाने से आप व्यस्त हो सकते हैं।

🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

मकर राशि :-

आज निवेश करना आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा । किसी पुराने निवेश से आज आपको मुनाफा हो सकता है। जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ आपका तल्ख़ रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता है। व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी। आज आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ।

🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

कुम्भ राशि :-

आज आपका स्वास्थ्य दुरुस्त रहने की पूरी उम्मीद है। भाई बहनों की मदद से आज आपको आर्थिक लाभ मिल पाएगा। अपने भाई बहनों की सलाह लें। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन है। जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मनमाफिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं।

🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

मीन राशि :-

अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें । सही सोच इंसान को आलोकित करता है। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। आज धनागम ज़रुर होगा । परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त है। ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का सबब साबित होगा। हाल में विकसित किए गए व्यावसायिक संबंध आगे चलकर बहुत फ़ायदा देंगे। आपका व्यक्तित्व ऐसा है कि ज्यादा लोगों से मिलकर आप परेशान हो जाते हैं और फिर अपने लिए वक्त निकालने की कोशिश करने लग जाते हैं। इस लिहाज से आज का दिन आपके लिए बहुत उम्दा रहने वाला है। आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here