दिल्ली में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी जारी,बिना नोटिस के 50% तक बढ़ाई स्कूल फीस

0

दिल्ली

कोरोना संक्रमण के कारण पूरी दुनिया मंदी झेल रही है और तो और छोटे बड़े कई कारोबार बंद होने की कगार पर आ गए हैं। ऐसे समय में राजधानी दिल्ली में शिक्षा महंगी हो गई है। यहां के प्राइवेट स्कूलों ने फीस में 50% तक बढ़ोतरी को ऐलान कर दिया है. इस बात ने पेरेंट्स की चिंता को कई गुना बढ़ा दिया है।

हर महीने 4 हजार रुपये की हुई बढ़ोतरी
दिल्ली की रहने वाली शिल्पा अरोड़ा ने बताया कि उनके दोनों बच्चे एक बड़े प्राइवेट स्कूल में पढ़ते हैं. लेकिन इस बार जब उन्होंने फीस भरने के लिए ऑनलाइन पोर्टल खोला तो उन्हें पता चला कि फीस करीब 4 हजार रुपये तक बढ़ चुकी है. जहां पहले उन्हें अपने एक बच्चे की फीस के लिए हर महीने 9100 रुपये भरने होते थे, वहीं इस बार उनसे 13,414 रुपये फीस मांगी जा रही है. शिल्पा परेशान हैं कि कैसे वह बढ़ी हुई फीस स्कूल में जमा कराएं, क्योंकि महामारी की वजह से पैसों की तंगी पहले ही सताने लगी है।

दिल्ली में 50 फीसदी तक महंगी हुई शिक्षा
फीस बढ़ाने वाले दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में कई ऐसे भी हैं जिन्होंने बिना नोटिस दिए ही स्कूल फीस बढ़ा दी है. फीस में 5 या 10 फीसदी का नहीं है, बल्कि कई प्राइवेट स्कूलों ने 50 फीसदी तक पैसे बढ़ाए हैं. इसकी सूचना के बाद से ही अभिभावक फीस बढ़ोतरी का विरोध कर रहे हैं. ऐसे में बड़ा सवाल है कि क्या सरकार इस मामले में दखल देते हुए कुछ कदम उठाएगी या दिल्ली के प्राइवेट स्कूल ऐसे ही अपनी मनमर्जी करते रहेंगे ये देखने वाली बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here