कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने अधिकारियों से बैठक में लिया स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा और दिए निम्न निर्देश

0

बनमाली यादव

जशपुर: जशपुर जिले के कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज कोरोना संक्रमण की सुरक्षा के मद्देनजर अधिकारियों की बैठक ली । इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री बालाजी राव, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.एस.मण्डावी, अपर कलेक्टर श्री आई.एल.ठाकुर, एसडीएम बगीचा श्री रोहित व्यास, पत्थलगांव एसडीएम श्री दशरथ सिंह राजपूत, जशपुर एसडीएम श्री योगेन्द्र श्रीवास, फरसाबहार एसडीएम श्री चेतन साहू, डिप्टी कलेक्टर सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी, ज्योति बबली कुजूर, मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी श्री पी.सुथार, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री बसंत बुनकर, डिपीएम श्री गनपत नायक एवं सभी सीईओ उपस्थित थे।
इस अहम बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण की सुरक्षा को देखते हुए विशेष सावधानियां बरतने की आवश्यकता है। उन्होने अधिकारियों को चेक पोस्ट पर बाहर से आने वाले श्रमिकों, यात्रियों का प्राथमिकता से स्वास्थ्य परीक्षण करने के निर्देश दिए है साथ ही स्वास्थ्य अधिकारियों को कोविड-हाॅस्पिटल में आने वाले मरीजों का बेहतर इलाज करने के लिए कहा है ताकि कोरोना संक्रमण से लोगों को सुरक्षित रखा जा सके। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों से पीपीईकीट, आक्सीमीटर और कोरोना सें संबंधित दवाईओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंनेे कहा कि होमक्वारेंटाईन की सुविधा देने से पूर्व फार्म अनिवार्य रूप से भरा लें और अपने स्तर से पुष्टि कर लें कि होम क्वारेंटाईन के दौरान बाथरूम एवं अलग से कमरे की व्यवस्था है या नहीं। साथ ही हेामक्वारेंटाईन के दौरान नियमित स्वास्थ्य परीक्षण की सुविधा हो पाएगी या नहीं। इसके उपरांत ही अनुमति दे.
कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने नगरीयनिकाय के अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जशपुर शहरी क्षेत्र में 23 अगस्त से 30 अगस्त तक लाॅकडाउन के दौरान लोगों की जरूरत को देखते हुए जरूरी सुविधाएं पेट्रोल, गैस, दूध, मेडिकल की छूट प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान व्यापारी आधे शटर उठाकर सामान विक्रय करते पाए जा रहे है तो उनके उपर चालान काटने के निर्देश नगरीय निकाय के अधिकारियों को दिए है। उन्होंने कहा कि उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्यवाही करें। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाएगी |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here