कैसा होगा आपका पूरा दिन जानिए राशिफल विशेष में…

0

राशिफल (23 अगस्त, 2020)
🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷
आचार्य डा.अजय दीक्षित
🛶🛶🛶🛶🛶🛶🛶🛶

मेष राशि:-

ख़ुश हो जाएँ क्योंकि अच्छा समय आने वाला है । आज आपका काफी धन खर्च हो सकता है। जो लोग बीते कुछ दिनों से काफी व्यस्त थे उन्हें आज अपने लिए फुर्सत के पल मिल सकते हैं। आपके घर के लोगों को आज आपके साथ की जरुरत हो सकती है, उनके लिए समय निकालने की कोशिश करें।
वाहन चलाते समय सावधानी बरतें ।

🛶🛶🛶🛶🛶🛶🛶🌷

वृष राशि:-

आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। अपनी महत्वाकांक्षाओं को माता-पिता को बतलाने का सही समय है। वे आपको सहयोग देंगे। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी।

🛶🛶🛶🛶🛶🛶🛶🌷

मिथुन राशि :-

आज आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। दूसरों को ख़ुशियाँ देकर और पुरानी ग़लतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी। जीवन साथी की किसी बात को गंभीरता से न लेने की स्थिति में विवाद हो सकता है।

🛶🛶🛶🛶🛶🛶🛶🌷

कर्क राशि :-

आज दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। जीवन और कामकाज में दूसरों के लिए एक आदर्श बनें। मानवीय मूल्यों को ख़ुद में संजोना आपको पहचान दिलाएगा। इससे आपके जीवन में अच्छा तालमेल पैदा होगा। आपके और आपके जीवन साथी के बीच विश्वास की कमी रहेगी ।जिससे आज वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है।

🛶🛶🛶🛶🛶🛶🛶🌷

सिंह राशि :-

आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। आज आपका आर्थिक पक्ष आज मजबूत रहेगा। उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। आपको अपने जज़्बात पर क़ाबू रखने की ज़रूरत है ।

🛶🛶🛶🛶🛶🛶🛶🌷

कन्या राशि :-

सुकून हासिल करने लिए कुछ पल क़रीबी दोस्तों के साथ बिताएँ। आज इस राशि के कुछ बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है जिससे उनकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी। अचानक आयी ज़िम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती है। आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए ज़्यादा और ख़ुद के लिए कम कर पा रहे हैं । जीवनसाथी की सेहत गड़बड़ हो सकती है। आपकी चिंताएं आज आपको जीवन का आनंद लेने से आपको रोक सकती हैं।

🛶🛶🛶🛶🛶🛶🛶🌷

तुला राशि :-

आज आप को आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक लाभ होगा । आपकी पारिवारिक सदस्यों को क़ाबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वादविवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। आज आकस्मिक दुर्घटना होने की संभावना है ।

🛶🛶🛶🛶🛶🛶🛶🌷

वृश्चिक राशि :-

आपका रूख़ा बर्ताव आपके जीवनसाथी का मूड ख़राब कर सकता है। आपको समझना चाहिए कि किसी का अनादर और गम्भीरता से न लेना रिश्ते में दरार डाल सकता है। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा। कुछ लोगों के लिए जल्द ही शादी की शहनाई बज सकती है । ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। भविष्य की चिंता से अधिक चिंतन की आवश्यकता होती है, इसलिए बेवजह चिंता करने की बजाय आप कोई रचनात्मक योजना बना सकते हैं।

🛶🛶🛶🛶🛶🛶🛶🌷

धनु राशि:-

अपने जीवन-साथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें। आपके बच्चे भी घर में ख़ुशी और सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे। धन की आवाजाही आज दिन भर होती रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग न करने दें। अगर आप समाज से कटकर रहेंगे तो आवश्यकता पड़ने पर आपके साथ भी कोई नहीं होगा ।

🛶🛶🛶🛶🛶🛶🛶🌷

मकर राशि :-

आज आर्थिक रुप से आप काफी मजबूत नजर आएंगे, ग्रह नक्षत्रों की चाल से आज आपके लिए धन कमाने के कई मौके बनेंगे. वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। इस राशि के जातक खाली वक्त में आज किसी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश कर सकते हैं। आपका वैवाहिक जीवन आपके परिवार के चलते नकारात्मकर रूप से प्रभावित हो सकता है, लेकिन आप दोनों होशियारी से चीज़ें संभाल सकते हैं।

🛶🛶🛶🛶🛶🛶🛶🌷

कुम्भ राशि :-

आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। दूर के रिश्तेदार से जिस संदेश की काफ़ी समय से उम्मीद थी, वह अच्छी ख़बर पूरी परिवार को ख़ुशियों से भर देगी।
वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, दुर्घटना होने की संभावना है ।आज आप को नौकरी के आफर मिल सकते हैं ।फंसी हुई उधारी वापस मिलने की पूर्ण संभावना है ।

🛶🛶🛶🛶🛶🛶🛶🌷

मीन राशि:-

बच्चों के साथ आप सुकून पाएंगे। बच्चों की यह क्षमता क़ुदरती है और न केवल आपके परिवार के बच्चों में, बल्कि हर बच्चे में यह गुण होता है। वे आपको सुकून और राहत दे सकते हैं। अगर आप घर से बाहर रहकर जॉब या पढ़ाई करते हैं तो ऐसे लोगों से दूर रहना सीखें जो आपका धन और समय बर्बाद करते हैं। तल्ख़ बर्ताव के बावजूद आपको जीवन-साथी का सहयोग मिलेगा। आज व्यापार आदि में लाभ जरूर होगा । आज जितना हो सके लोगों से दूर रहें। लोगों को वक्त देने से बेहतर है अपने आपको वक्त दें ।

🛶🛶🛶🛶🛶🛶🛶🌷

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here