आज का राशिफल

0

राशिफल (9 अगस्त, 2020)
🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀
आचार्य डा.अजय दीक्षित

मेष राशि:-

आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। काम-काज में ज़रूरत से ज़्यादा तनाव के चलते परिवार की ज़रूरतों और इच्छाओं को दरकिनार न करें। घर के छोटे सदस्यों का सम्मान करें। किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ को लेकर हुई परेशानी अप्रत्यक्ष रूप से आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती है। आज आप सब चिंताओं को भुलाकर अपनी रचनात्मकता को बाहर निकाल सकते हैं।

🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀🍀

वृष राशि:-

दोस्त आपका परिचय किसी ख़ास इंसान से कराएंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। कोई भी नयी परियोजना शुरू न करें । आज खाली वक्त्त किसी बेकार के काम में खराब हो सकता है। वैवाहिक जीवन में चीज़ें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगीं ।

♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

मिथुन राशि :-

आज वाद विवाद से दूर रहें दूसरों में कमियाँ निकालने की आदत को नज़रअन्दाज़ करें। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। जीवन में सरलता तभी रहती है जब आपका व्यवहार सरल रहता है। आपको भी अपने व्यवहार में सरलता लाने की जरुरत है।

♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

कर्क राशि:-

अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है। यही ज़िंदगी की समस्याएँ दूर करने में सहायक होगी। अपने धन का संचय कैसे करना है यह हुनर आज आप सीख सकते हैं और इस हुनर को सीख कर आप अपना धन बचा सकते हैं। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें और महज़ मूक दर्शक न बने रहें। आपको अपनी तरफ़ से सबसे बेहतर तरीक़े से बर्ताव करने की ज़रूरत है । मुमकिन है कि वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर आपका जीवनसाथी आप से रुठ जाये । आज आप धन की तंगी महसूस करेंगे ।

♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

सिंह राशि:-

आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। आज आपको बेवजह पैसा खर्च करने से खुद को रोकना चाहिए नहीं तो जरुरत के समय आपके पास पैसे की कमी हो सकती है। आज के दिन आपको जो खाली समय मिलने वाला है, उसका भरपूर लाभ लें और अपने परिवार के साथ कुछ प्यार भरे पल गुज़ारें। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की ज़रूरत है, जो ऊँची जगहों पर हों। आपके मन में आज अपने किसी खास को लेकर निराशा रेहेगी।

♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

कन्या राशि :-

आपको आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक़्त ले सकता है। आज आप बिना किसी वजह के कुछ लोगों के साथ उलझ सकते हैं। ऐसा करना आपके मूड को तो खराब करेगा ही साथ ही इससे आपका कीमती समय भी बर्बाद होगा।

♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

तुला राशि :-

आज आप का दिन दौड़-भाग भरा रहेगा । व्यापार को मजबूती देने के लिए आज आप कोई अहम कदम उठा सकते हैं जिसके लिए आपका कोई करीबी आपकी आर्थिक मदद कर सकता है। आपका अपना फ़ैसला कुछ दिक़्क़त खड़ी कर सकता है। बेहतर परिणाम पाने के लिए परिवार में तालमेल पैदा करें। इस राशि के छात्र-छात्राएं आज अपने कीमती समय का दुरुपयोग कर सकते हैं।

♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

वृश्चिक राशि:-

काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। आज आपको धन लाभ तो हो सकता है लेकिन इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं।अनचाहे तनाव से बचें। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है ।अकेलापन दिक़्क़त भरा हो सकता है ।इससे छुटकारा पाने की कोशिश करें और अपने दोस्तों के साथ थोड़ा समय व्यतीत करें।

♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

धनु राशि:-

आज आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा ।अपने पैसे को संचय करने के लिए आज अपने घर के लोगों से आपको बात करने की जरुरत है। उनकी सलाह आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में मददगार होगी। लेकिन आज पैसों की काफ़ी दिक्कत रहेगी । भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। घर में धार्मिक कार्य हो सकता है लेकिन आपके मन में किसी बात को लेकर चिंता बनी रहेगी।

♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

मकर राशि :-

आज बहुत ज़्यादा तनाव और चिंता मन को घेरे रहेगी ।जो आप को नुक़सान पहुँचा सकती है। हालाँकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। आपको ख़ुश रखने के लिए माता-पिता और दोस्त पूरी कोशिश करेंगे। हर बात पर दिखावा करना ठीक नहीं है इससे आपका रिश्ता सुधरने की जगह बिगड़ सकता है। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे।

♥️♥️♥️💓💓♥️💓💓

कुम्भ राशि :-

आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। आपका धन कहां खर्च हो रहा है इसपर आपको नजर बनाए रखने की जरुरत है नहीं तो आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है। गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें। दुर्घटना होने की संभावना है । आज आप के मन में तनाव रहेगा । नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आपकी खूबियां आज लोगों के बीच आपको प्रशंसा का पात्र बनाएंगी।

💓💓💓💓💓💓💓💓

मीन राशि :-

आज आप के पास पैसों का आभाव रहेगा। जिन लोगों ने लोन लिया था आज उन्हें उस लोन की राशि को चुकाने में दिक्कतें आ सकती हैं। ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है । दिन के अंत में आज आप अपने घर के लोगों को वक्त देना चाहेंगे लेकिन इस दौरान घर के किसी करीबी के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है । आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद ख़बर सुनने को मिल सकती है। मानसिक शान्ति बहुत महत्वपूर्ण है – इसके लिए आप किसी बाग़ीचे, नदी के तट या मंदिर पर जा सकते हैं।

♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️♥️

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here