रघुनाथपुर में Corona बम के फटने से मचा हड़कंप

0

गिरधर कुमार

रघुनाथपुर में कोरोना बम अब गाँव में भी दस्तक देता हुआ नजर आ रहा हैं । लुंड्रा विकासखंड के ग्राम लमगाँव के कोरेनटीन सेन्टर में तीन दिन पूर्व एक ही परिवार के पिता एवं पुत्र को बिहार से वापस आने के दरमियान कोरेन्टीन सेंटर में रखा गया था । इस दरमियान उनका कोरोना टेस्ट किया गया था जिसका रिपोर्ट एक दिन पूर्व पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य अमला एवं रघुनाथपुर के बीच हड़कंप सा मच गया ।
लगभग रात्रि 0.7 बजे जिला की स्वास्थ्य टीम लमगाव स्थित कोरेंटाइन सेंटर पहुंची एवं कोरो ना स्वास्थ्य किट पहनाने के पश्चात अंबिकापुर के कोरोना हॉस्पिटल ले जाया गया ।
क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव की खबर मिलने से सनसनी फैल गई । सारा दिन लोग बस इसी घटना की चर्चा करते रहे ।
उच्च अधिकारियों के आदेश पर लमगाव ग्राम में लगने वाले बाजार को आज स्थगित कर दिया गया है ।

ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर Lundra वाई के किंडो से चर्चा के दरमियान बताया गया कि रघुनाथपुर निवासी पिता एवं पुत्र बिहार के पटना गये हुए थे पटना से वापस आने के दरमियान पिता एवं पुत्र को कोरेटाइन लम गाव में रखा गया था जहां उनकी स्वास्थ्य जांच की गई थी स्वास्थ्य जांच रिपोर्ट में पिता पुत्र के कोरोना संक्रमण पाये जाने का रिपोर्ट आया हुआ है एवं परिवार के अन्य सदस्यों की भी कोरोना टेस्ट किया जायेगा। विकासखंड Lundra के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर वाई के किंडो द्वारा बताया गया लमगांव कोरेंटिन सेंटर एवं 100 मीटर क्षेत्र को सेनीटाइज किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here