सचिन पायलट आज भाजपा में हो सकते हैं शामिल, कांग्रेस उन्हें मनाने में पूरी तरह से हुई नाकाम

0

सचिन पायलट आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों ने रविवार की देर रात ये बड़ी जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक, आज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में सचिन पायलट बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. कांग्रेस पायलट को मनाने में नाकाम हो गई है.

पायलट का दावा मेरे पास 30 विधायकों का समर्थन

बता दें कि रविवार को पायलट ने बयान जारी करते हुए कहा कि उनके पास तीस विधायकों का समर्थन है और राजस्थान की अशोक गहलोत की सरकार अल्पमत में है. हालांकि, उन्होंने तीस विधायकों के ए नहीं बताए हैं. वहीं कांग्रेस ने इन दावों खारिज कर दिया है. कांग्रेस सूत्रों ने दावा किया कि रविवार की रात अशोक गहलोत की बैठक में 90 विधायक शामिल हुए हैं.

आज ही होनी है कांग्रेस के विधायक दल की बैठक

यहां महत्वपूर्ण ये है कि आज यानी सोमवार को राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने विधायक दल की बैठक बुलाई है. ये बैठक सोमवार सुबह साढ़े दस बजे बुलाई गई है. इसको लेकर सीएम ने विधायकों को व्हिप भी जारी किया है. इस बैठक में सचिन पायलट शामिल नहीं होंगे. पायलट के करीबी सूत्रों का कहना है कि अब अशोक गहलोत के साथ काम करना मुश्किल है.

दोनों गुटों के अपने-अपने दावे

जहां एक तरफ सचिन पायलट ने दावा किया कि उनके पास तीस विधायकों का समर्थन है तो वहीं अशोक गहलोत के खेमे के विधायक राजेंद्र गुड्डु ने दावा किया कि कुछ बीजेपी के विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि हमारे जितने विधायक जाएंगे उससे ज्यादा विधायक हम बीजेपी से लाएंगे. उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश जारी है. किसके दावों में कितना दम है ये आज होने वाली विधायक दलों की बैठक में साफ हो जाएगा.

राजस्थान विधानसभा की सीटों का गणित

राजस्थान विधानसभा में 200 सीटें हैं. बहुमत के लिए 101 सीटों की जरूरत है. कांग्रेस के पास 107 विधायक हैं. बीजेपी के पास 72 और अन्य के पास 21 विधायक हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here