हिंदुओं की आस्था और धर्म पर खिलवाड़ कतई बर्दास्त नही हिंदुओ को कमजोर न समझे :- युद्धवीर सिंह जूदेव

0

बनमाली यादव
जशपुर
जशपुर:-
हालही में पिछले दो दिन पहले कुनकुरी मयाली के मधेश्वर पहाड पर स्थित शिवालय एवं वहा विराजीत देवी देवताओं की मूर्ति को अज्ञात लोगों ने तोड़ फोड़ किया हुआ इस निन्दनीय घटनाओं से अब आक्रोश हुए हिन्दू कुल तिलक युवा दिलों की धड़कन चंदरपुर के पूर्व विधायक एवं जशपुर कुमार युद्धवीर सिंह जूदेव जी ने कमान संभाल ली है। आज उन्होने इस संबंध में मीडिया से चर्चा की। उनका कहना था शिवालयों के सम्मान से समझौता नही किया जायेगा। उनका कहना था कि हिंदुओं की आस्था उनके जीवन के पदचिन्ह है,जिसके साथ खिलवाड़ करने वालों को उन्ही की भाषा में सबक सिखाया जायेगा। दरअसल दो दिन पहले मयाली पर्यटन स्थल के पास स्थित जोकारी गांव के लोगों ने सिद्ध मधेश्वर पहाड़ पर स्थित मंदिर एवं शिवलिंग को अज्ञात लोगो द्वारा तोड़े जाने की शिकायत कुनकुरी थाने मे दर्ज करायी थी। दो दिन बीतने के बाद भी इस मामले पर अब तक किसी प्रकार की कार्यवाही ना होता देखकर जशपुर कुमार युद्धवीर सिंह को एक बार फिर धर्म से जुडे इस मामले की कमान संभालनी पडी। आज उन्होने मीडिया से चर्चा करते हुये बताया कि जशपुर हमेंशा से हिंदुओ के लिए एक मिल का पत्थर साबित हुआ है,पूर्व समय मे उनके स्व.पिता कुमार दिलीप सिंह जूदेव ने पूरे उम्र भर हिंदुत्व की रक्षा करते हुये अपने प्राणो को न्यौछावर किये थे,उनके रहते किसी भी बाहरी शक्ति या धर्म ने जशपुर की सीमा की ओर आंख उठाकर नही देखा,परंतु सत्ता परिवर्तन के बाद अब असमाजिक लोगों के अलावा बाहरी धर्म के लोगों ने यहा अपने पांव पसारने शुरू कर दिये है। कुमार युद्धवीर सिंह जूदेव ने मिशनरियों को इस घटना का जिम्मेदार ठहराया। उनका कहना था कि बाहरी शक्ति बिल्कुल ये ना समझे की अब यहां जूदेव परिवार का बोलबाला खत्म हो चुका है,उन्होंने पुराने जशपुर को वापस लाने की बात कहते हुये हिंदुओं की आस्था पर चोट पहुंचाने वालों को सबक सिखाने की बात कही। प्रशासनिक कार्यवाही पर उठाये सवाल-जशपुर कुमार युद्धवीर सिंह जूदेव ने प्रशासनिक कार्यवाही पर सवाल उठाये है। उन्होने मीडिया से चर्चा करते हुये बताया कि हिंदुओ की आस्था के सम्मान पर चोट पहुंचाने वाले लोगो के लिए प्रशासन का दरवाजा नही खटखटाया जायेगा। उन्होने जिले के हिंदुओ से इस मामले मे एक जुट होकर सामने आने की बात कही।
उनका कहना था कि जिले में शासन-प्रशासन बाहरी लोगो के दायरे तक सिमटकर दम तोड रहा है। ऐसे मे ये इस मामले की कार्यवाही कराने के लिए शासन-प्रशासन के अलावा किसी अन्य के पास दरख्वाश नही लगायेंगे,उन्होंने एक स्वर में एक बैनर के तले इस मामले का विरोध करने की ललकार लगायी है।।
फारेंसिक एक्सपर्ट कर रहे जांच-मयाली के मधेश्वर पहाड़ पर स्थित शिवालय एवं शिवलिंग को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों ंके खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कर ली गयी है। आज इस मामले की गंभीरता को देखते हुये रायगढ़ एवं अंबिकापुर से फारेंसिक एक्सपर्ट की एक टीम मधेश्वर पहाड़ पर मंदिर तोड़े जाने की घटना का बारिकी से निरीक्षण कर रही है। कुनकुरी के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मनीष कुंवर ने इस मामले की गंभीरता से जांच कराकर दोषियों पर कार्यवाही करने की बात कही है। उनका कहना था कि फारेंसिक एक्सपर्ट की रिपोर्ट आने के पश्चात दोष सिद्ध होने वाले लोगो पर कठोर से कठोर कार्यवाही की जायेगी |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here