छत्तीसगढ़ में 34 जवान कोरोना पॉजिटिव

0

प्रशांत कुमार पाण्डेय
कांकेर

छत्तीसगढ़ में नक्सल मोर्चे पर तैनात अर्द्धसैनिक बलों के जवान अब कोरोना संक्रमण से भी घिरते जा रहे हैं। कांकेर में बुधवार को बीएसएफ के 15 जवान संक्रमित मिले हैं। इनमें से 10 जवान बांदे और 5 अंतागढ़ कैंप में पदस्थ हैं। इसके बाद प्रदेश में संक्रमित जवानों की संख्या 34 हो गई है।
ये सभी जवान गुजरात और उत्तर प्रदेश से छुट्टियां मनाकर लौटे थे। वहीं, सुकमा में भी प्राइमरी कांटेक्ट और कंटेनमेंट जोन से लिए गए 71 सैंपल की रिपोर्ट आज आएगी।
इसके पहले मंगलवार को कांकेर में तीन नए मरीज मिले थे। इसमें एक बीएसएफ का जवान भी शामिल है, जो आगरा से नागपुर होकर दुर्ग से बांदे कैंप पहुंचा था। कुछ जवानों के बाहर से आने के बाद से प्रशासन ने बीएसएफ जवानों का भी स्वाब सैंपल लेना शुरू किया था। पूर्व में लिए गए जवानों के सैंपल की रिपोर्ट आने लगी है।
इसी में बुधवार सुबह आई रिपोर्ट में 15 जवान संक्रमित मिले हैं। फिलहाल, सभी जवानों को अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है।
भिलाई, सुकमा और नारायणपुर में भी जवान संक्रमित मिल चुके हैं

अभी तक प्रदेश में अर्द्धसैनिक बल के जवान भिलाई, सुकमा और नारायणपुर में मिल चुके हैं। भिलाई में भी 9 बीएसएफ जवान पॉजिटिव मिले हैं,यह सभी छुट्‌टी मनाकर लौटे थे और इनको बस्तर जाना था, लेकिन इन्हें भिलाई में ही ट्रेन से उतार लिया गया है।
सैंपल लेने के बाद इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और वहीं, सुकमा में 3 बीएसएफ जवान पॉजिटिव मिल चुके हैं। जबकि नारायणपुर में आईटीबीपी के 4 जवान संक्रमित मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here