छत्तीसगढ़ में 48 घंटे से जारी बारिश ने राज्य को किया पानी-पानी , सड़कें तालाब बनीं, घरों में घुसा पानी; मंगलवार को भारी बारिश की चेतावनी

0

देवशरण चौहान
रायपुर

छत्तीसगढ़ में पिछले 48 घंटे से जारी बारिश ने राज्य को पानी-पानी कर दिया है। सड़कें तालाब बन गई हैं। घरों में पानी घुस गया है तथा जीवन अस्त व्यस्त हो रही हैं। परेशानी अभी खत्म नहीं हुई है क्युकी मौसम विभाग ने मंगलवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

रायपुर. पिछले 48 घंटे से जारी बारिश ने छत्तीसगढ़ के कई इलाकों को पानी-पानी कर दिया है। रायपुर, बिलासपुर, भिलाई, धमतरी, कवर्धा, दंतेवाड़ा में निचले इलाके डूब गए हैं। भिलाई में पानी लोगों के घरों में घुस गया है। कोरोना के बीच अब लोगों को संक्रमण का डर सता रहा है। कई जगहों पर पेड़ टूटकर भी गिरे हैं। सड़कें तालाब में बदल गई हैं। जगह-जगह हुए प्रदेश में नदी-नाले उफान पर हैं। मौसम विभाग ने मंगलवार को भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। यही स्थिति बुधवार को भी बनी रहेगी।

कहां-कितनी बारिश
जिला बारिश (मिमी)
रायपुर 129.8
दुर्ग 61
बिलासपुर 26
राजनांदगांव 40.4
गरियाबंद 120
धमतरी 120
बालोद 120
दंतेवाड़ा 60
रायपुर : रिकार्ड बारिश, मेयर दौरे पर निकले
पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश रायपुर में 129.8 मिमी रिकार्ड की गई है। यहां रविवार शाम से बारिश का दौर लगातार जारी है। इसके चलते सोमवार से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। तेज बारिश और जलभराव के चलते लोग अपने घरों में ही फंस गए। सारी रात बारिश होने से कई इलाकों में पानी भर गया। सुबह मेयर एजाज ढेबर इलाकों का दौरा करने निकले। इस दौरान कुछ जगहों पर घुटने तक पानी देखने को मिला।

भिलाई : कॉलोनी के बाहर, घरों में घुसा पानी, कई जगह पेड़ टूटे
ऐसे ही कुछ हालात भिलाई में हैं। तेज बारिश के चलते कई कॉलोनियों के बाहर पानी भर गया है। कई स्थानों पर लोगों के घराें में पानी घुस गया है। घुटने तक भरे पानी में लोगों के घरों के सामान तैर रहे हैं। सीवरेज और जल निकाली नहीं होने की नगर निगम की पोल बारिश ने खोलकर रख दी है। कई स्थानों पर पेड़ टूटकर गिरे हैं। रिसाली क्षेत्र की पॉश कॉलोनी मैत्री नगर, इस्पात नगर, वीआईपी नगर, शक्ति विहार, प्रदर्शनी नगर, आशीष नगर जलमग्न हो चुके हैं।

धमतरी : ओडिशा को जोड़ने वाले मार्ग पर 3 फीट पानी
धमतरी में बारिश से सुबह थोड़ी राहत जरूर मिली है, लेकिन लगातार बरसा पानी लोगों के घरों में घुस गया है। श्यामतराई क्षेत्र में घरों में रखा सामान पानी में तैर रहा है। कलेक्टर और एसपी ऑफिस तक जलमग्न हो गए हैं। वहीं, ओडिशा को जोड़ने वाले सिहावा-बोराई मार्ग पर तीन फीट तक पानी भर गया है। पानी की रफ्तार इतनी ज्यादा तेज है कि लोग पार करने से डर रहे हैं। दोनों ओर से वाहन खड़े हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here