हिंद स्वराष्ट्र सुल्तानपुर : यूपी के सुल्तानपुर जंक्शन के समीप गुरुवार तड़के दो मालगाड़ियों की आमने-सामने टक्कर हो गई. इस हादसे में एक मालगाड़ी का पायलट घायल हुआ है, जबकि 6 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे की वजह से लखनऊ-वाराणसी रूट बाधित हो गया है. पूरे मामले में रेलवे की बड़ी लापरवाही की बात भी सामने आ रही है.
मिल रही जानकारी के मुताबिक सुल्तामपुर जंक्शन के दक्षिणी केबिन के पास एक ही ट्रैक पर दो मालगाड़ियों के आ जाने से यह हादसा हुआ गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई है. अगर यह मालगाड़ी की जगह यात्री ट्रेन के साथ हुआ होता तो बड़ा हादसा हो सकता था. फ़िलहाल रेलवे के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं और ट्रैक को क्लियर कराने का काम जारी है.
दरअसल, सुल्तानपुर जंक्शन के दक्षिणी केबिन के पास आज भोर में करीब साढ़े पांच बजे लखनऊ और वाराणसी की ओर से आ रही दो मालगाड़ियों की आमने-सामने टक्कर हो गई. इस घटना में वाराणसी की ओर से आ रही मालगाड़ी का ड्राइवर घायल बताया जा रहा है. वहीं हादसे के बाद दोनों मालगाड़ियों के इंजन तो क्षतिग्रस्त हो ही गये हैं, साथ ही एक मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए है. इस घटना के बाद लखनऊ और वाराणसी और अयोध्या-प्रयागराज रेलवे ट्रैक बाधित हो गया है. वहीं इस बात की जानकारी लगते ही रेलवे महकमे में हड़कम्प मचा हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here