हिंद स्वराष्ट्र औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद में शॉर्ट शर्किट की वजह से घर में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. सिलेंडर फटने की वजह से एक दर्दनाक हादसा घट गया. जानकारी के मुताबिक सिलेंडर फटने से 30 से ज्यादा लोग झुलसे गए. वहीं कई लोगों की हालत हालत गंभीर बताई जा रही है. नगर थाना क्षेत्र के शाहगंज मोहल्ले के वार्ड नं 24 में शनिवार की अगली सुबह करीब 2:30 बजे के आसपास मोहल्ले के ही अनिल गोस्वामी के घर मे छठ पर्व हो रहा था. परिवार के सभी सदस्य प्रसाद बनाने में जुटे हुए थे. इसी दौरान आग ने घर के सिलेंडर अपनी चपेट में ले लिया. जिससे गैस रिसने लगी और आग तेजी से आग भड़क गई. जिसके बाद भगदड़ मच गई. कुछ लोग आग बुझाने में जुट गए. लेकिन आग की लपटें तेज हो गई.
मोहल्ले वालों के द्वारा नगर थाने की पुलिस एवं दमकल की टीम को सूचना दी गयी. सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस एवं दमकल की टीम आग बुझाने में लग गई. लेकिन आग का लपटे धीरे-धीरे बढ़ती गई और अचानक घर मे ब्लास्ट हो गया. जिसमे करीब 30 से अधिक लोग झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के बाद सभी घायलों को इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां चिकित्सकों के द्वारा उपचार किया गया. देखते ही देखते सदर अस्पताल के लोगो की भीड़ जमा हो गयी.
घायलों में पुलिसकर्मी में महिला सिपाही प्रीति कुमारी, डीएपी अखिलेश कुमार, जगलाल प्रसाद, सैफ जवान मुकुंद राव, जगलाल प्रसाद, ड्राइवर मो० मोज्ज्म एवं शाहगंज मुहल्ले के नगर परिषद अध्यक्ष पद प्रत्याशी अनिल ओड़िया, गया ज्वेलर्स के पंकज वर्मा, राजीव कुमार, मो० शाब्दिर, मो० असलम, सुदर्शन, अरियन गोस्वामी, मो० छोटू आलम, अनिल कुमार, शाहनवाज सहित करीब 30 से अधिक लोग घायल हो गए. जिसमे से करीब 25 लोग के आसपास हालत गंभीर बताई जा रही है. कई लोगों को निजी नर्सिंग होम में भी भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है.
गृह स्वामी अनिल गोस्वामी ने बताया कि घर मे छठ पर्व हो रहा था. सभी परिवार प्रसाद बनाने में जुटे हुए थे. तभी गैस रिसने से आग लग गई. परिवार के लोग चीखने चिल्लाने लगे तो आसपास के लोग दौड़े और नगर थाना की पुलिस एवं दमकल की टीम को सूचना दी. इसके बाद लोग आग बुझाने में जुट गए तभी पुलिसकर्मी की टीम पहुंची. तब तक आग का लपटें तेज हो चुकी थी. जिस वजह से अचानक घर में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. जिसके कारण 30 से अधिक लोग के आसपास झुलस कर घायल हो गए. घटना के बाद सदर अस्पताल में भर्ती लोगों का चिकित्सकों के द्वारा उपचार किया गया।
इसके बाद लोग स्थिति अनुसार अपने अपने मरीज को इधर उधर आसपास के निजी अस्पताल ले गए. जबकि सदर अस्पताल के चिकित्सकों के द्वारा कई घायलों को गंभीर अवस्था मे रेफर कर दिया गया. बाकी सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है. नगर थाना के एसआई विनय कुमार सिंह में बताया कि आग लगने की सूचना मोहल्ले के लोगों ने दी. सूचना मिलने पर टीम वहां पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. लेकिन तभी अचानक जोर से ब्लास्ट हुआ जिसमे लोग झुलस गए. हालांकि प्रशासन के द्वारा अभी घटना के कारण का पुष्टि नही की गई है. लेकिन अनिल गोस्वामी का कहना है कि सिलेंडर फटने से आग लगी है. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here