हिंद स्वराष्ट्र बिहार : रेलवे स्टेशन पर चोरी, पॉकेटमारी जैसी घटनाएं होती रहती हैं. अक्सर चलती ट्रेन की खिड़की या दरवाजे पर से चोर सामान झपट्टा मारकर फरार हो जाते हैं. कई बार लोगों के महंगे फोन तक छीन लेते हैं. कई बार सोने की चेन भी छीनकर चलते बनते हैं. चलती ट्रेन के कारण यात्री कुछ कर भी नहीं पाते हैं. ऐसी घटना लगातार बढ़ती जा रही है. हालांकि एक यात्री की सूझबूझ से ना सिर्फ उसका फोन बच गया बल्कि उस चोर को भी पकड़ लिया गया और चलती ट्रेन में 15 किलोमीटर तक उस शख्स को टांगकर यात्री ले गए जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।
घटना बिहार के बेगूसराय का है. एक मोबाइल चोर को ऐसी सजा दी गई कि रूह कांप जाएगी. चोर को यात्रियों ने रंगे हाथ पकड़ लिया और चलती ट्रेन की खिड़की से बाहर लटका दिया. 15 किलोमीटर तक चोर अपनी जान की भीख मांगता रहा. बाद में उसे जीआरपी के हवाले कर दिया. मोबाइल चोर साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र का पंकज कुमार है।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बीते मंगलवार की रात करीब साढ़े दस बजे समस्तीपुर-कटिहार पैसेंजर ट्रेन साहेबपुर कमाल-उमेशनगर के बीच गुजर रही थी. इसी दौरान ट्रेन की खिड़की के पास एक यात्री बैठा था. वह मोबाइल से बात कर रहा था. जैसे ही ट्रेन चलने लगी तो चोर यात्री के फोन को झपट्टा मार दिया. यात्री ने शातिर चोर का तुरंत हाथ पकड़ लिया. इसके बाद चोर को साहेबपुर कमाल से खगड़िया तक ट्रेन के बाहर खिड़की तक लटका कर ले आए. 15 किलोमीटर तक खिड़की पर दोनों हाथ के सहारे चोर लटका रहा. यात्रियों ने उसे सजा देने के मकसद से ऐसा किया. वीडियो में युवक लोगों से हाथ नहीं छोड़ने की गुहार लगाता दिख रहा है. लगातार कहता है कि मुझे मत छोड़ना नहीं तो मर जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here